Saturday , July 21 2018

कोचिंग और ट्यूशन में “पे पर क्लास” से बड़ी राहत, Tuikart ने लॉन्च की अनोखी ऑनलाइन सेवा!

नई दिल्ली: चाहे हॉबी क्लास हों, कॉम्पिटिशन कोचिंग या फिर रेगुलर सब्जेक्ट की ट्यूशन, आज के समय में इनकी मांग बहुत है। कोचिंग क्लासेस की संख्या भी देश भर में लगातार बढ़ रही है I ऐसे में ज़रूरत पड़ने पर पैरेंट्स और छात्र इंटरनेट पर घंटों इनकी जानकारी जुटाने में बिता देते है या एक एक कोचिंग में जा कर पता लगाते हैं पर फिर भी अक्सर बेस्ट टीचर या कोचिंग का पता लगाना बहुत मुश्किल हो जाता है।

लेकिन अब पेरेंट्स और छात्र चैन की सांस ले सकते हैं क्योंकि अब आपकी इस समस्या का समाधान www.tuikart.com है। यह अब तक का एकमात्र सबसे बड़ा ऑनलाइन प्लेटफार्म है, जहाँ डांस, म्यूज़िक जैसी हॉबी क्लास से लेकर करियर बनाने वाली IAS/PCS जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के साथ साथ सभी प्रकार की कोचिंग और ट्यूशन/टीचर की जानकारी एक साथ उपलब्ध है। यह प्लेटफार्म छात्रों और टीचर्स दोनों के लिए उपयोगी है।

www.tuikart.com के सह-संस्थापक और सीईओ पीयूष जायसवाल का मानना है कि आज के समय में ट्यूशन का खर्चा पेरेंट्स के बजट पर काफी भारी पड़ता है । ऐसे में उन्होंने Tuikart पे पर सेशन (Pay Per Class) लांच कर इसे आसान बनाने की कोशिश की है। इसके जरिये, जो बच्चे कोचिंग की भारी – भरकम महीने की फीस नहीं दे सकते वह भी कुछ क्लास्सेस का भुगतान कर के अपने डाउट क्लियर कर अच्छी पढ़ाई कर सकते है।

इस सुविधा में पेरेंट्स अपने बच्चो के लिए आसपास के ट्यूशन क्लास में ‘पे पर यूज’ मॉडल यानि महीने भर की फीस के बजाय जितनी क्लास बच्चा लेता है केवल उसका ही पैसा दे कर पढाई कर सकते हैं । पीयूष ने बताया कि इसमें पेरेंट्स/छात्रों  के पास अलग अलग कोचिंग क्लासेस के पढ़ाई , फीस आदि की तुलना और रेटिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। यही नहीं पेरेंट्स अपने बच्चों की अटेंडेंस और परफॉरमेंस का ट्रैक भी इसके जरिये रख सकते है।

Tuikart के सह-संस्थापक और सीबीओ मनीश अरोड़ा का कहना है कि यह साइट कोचिंग क्लासेस और ट्यूशन टीचर्स के लिए भी अच्छी शुरुआत है। उन्होंने बताया कि www.tuikart.com पर टीचर, कोचिंग और ट्यूशन क्लासेस फ्री रजिस्ट्रेशन कर के अपना फीस स्ट्रक्चर, प्रोफाइल, अचीवमेंट, यूएसपी आदि को विस्तार से बता सकते है, जो छात्रों को आकर्षित करने में उनकी मदद करेगा।

मनीश ने बताया कि इस पोर्टल के जरिये कोचिंग क्लासेस और ट्यूशन टीचर्स को कई सारी समस्याओं का समाधान भी मिलेगा जैसे अब उन्हें कई सारी वेबसाइटस पर ढेर सारा खर्च कर के रजिस्टर नहीं करना पड़ेगा और ना ही छात्रों को फॉलो करना पड़ेगा, पब्लिसिटी और मार्केटिंग के खर्चे में भी कटौती आएगी तथा फीस से जुड़ी समस्याओं के लिए भी  बार बार बात करने की जरूरत नही पड़ेगी।

Tuikart पर एक बार रजिस्टर होते ही  इन सब को छात्रों द्वारा इनसे पड़ने के लिए बुक की गई क्लास्सेस की जानकारी sms से मिलती रहेगी और क्लास के बाद फीस इनके अकाउंट में ऑनलाइन ट्रान्सफर हो जाएगी ।

वहीं पीयूष ने बताया कि इस पोर्टल के जरिये गृहणी, छात्र, रिटायर्ड और प्रोफेशनल सभी अपनी योग्यतानुसार ट्यूशन क्लासेस के लिए पोस्ट कर सकते है। जहाँ वो अपनी सुविधानुसार पार्ट टाइम या फुल टाइम सर्विस दे सकते है और अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं।

TOPPOPULARRECENT