Thursday , December 14 2017

कोठी हॉस्पिटल , ज़ौ पार्क और दीगर मुक़ामात पर फ़ुट ओवर ब्रिजस

हैदराबाद14 फरवरी : ग्रेटर हैदराबाद मुंसीपल कारपोरेशन की स्टैंडिंग कमेटी ने आज अपने मीटिंग में कई तरक़्क़ियाती-ओ-तामीराती पराजकटस को मंज़ूरी दी जिन में काबिल-ए-ज़िकर सड़कों की कुशादगी, तालाबों की हिफ़ाज़त के लिए इक़दामात, फ़ुट ओवर बरजिस की

हैदराबाद14 फरवरी : ग्रेटर हैदराबाद मुंसीपल कारपोरेशन की स्टैंडिंग कमेटी ने आज अपने मीटिंग में कई तरक़्क़ियाती-ओ-तामीराती पराजकटस को मंज़ूरी दी जिन में काबिल-ए-ज़िकर सड़कों की कुशादगी, तालाबों की हिफ़ाज़त के लिए इक़दामात, फ़ुट ओवर बरजिस की तामीरात वगैरह पर मुश्तमिल तजावीज़ शामिल हैं।

मयूर मुहम्मद माजिद हुसैन ने मीटिंग की सदारत की। स्टैंडिंग कमेटी ने महावीर हॉस्पिटल, कोठी हॉस्पिटल, केर हॉस्पिटल बंजारा हिलज़, ज़ौ पार्क (रूबरू गेट), भारतीय विद्या भवन, रोड नंबर 45 जुबली हिलज़, पर 5.97 करोड़ रुपये की लागत से फ़ुट ओवर बरजिस की तामीर और अफ़ज़ल गंज बस स्टेशन, ग्रामर स्कूल आबडज़, ओवैसी हॉस्पिटल संतोषनगर और मह्दीपटनम पर 3.94 करोड़ रुपये की लागत से सब वेज़ की तामीर की मशरूत इजाज़त दी है।

इन पराजकटस के फ़ुट ओवर बरजिस के डिज़ाइन की पेशगी इजाज़त स्टैंडिंग कमेटी से हासिल करना होगा। मयूर ने मनोहर बाबू डायरेक्टर ऑपरेशंस हैदराबाद मेट्रो वाटर स्पलाई एंड सीवरेज बोर्ड को हिदायत दी कि वो स्टैंडिंग कमेटी को अंदरून एक हफ़्ता गरमाई मंसूबा अमल पेश करे। स्टैंडिंग कमेटी के मीटिंग में पालम रोड दुधबाओली डिवीज़न में ख़ालिद मैडीकल शाप ता वुड स्टाल तक सड़क पर हॉट मिक्स प्रॉसॅस के ज़रीये कारपेटिंग की मंज़ूरी दी है।

मीटिंग में तारनाका ता नाग़ूल बिरज सड़क की कुशादगी के लिए मीर आरिफ़ अली को 4,94,375 रुपये मुआवज़ा की अदाएगी, सुरूर नगर टैंक वाई जंक्शन की 3.16 करोड़ रुपये लागत से बेहतरी, शास्त्री पुरम जंक्शन पर 4.21 करोड़ रुपये की लागत से जंक्शन अमपरोमनट कामों की मंज़ूरी दी गई।

अलावा अज़ीं ज़ुहरा बी दरगाह ता डी आर डी एल (बराह) कुमार वाड़ी, हबीब नगर, रक्षा पुरम सड़क की 60-80 फीट तक कुशादगी और मुतास्सिरा मालकीन को मौजूदा मार्केट क़दर पर मुआवज़ा की अदाई, चंचल गौड़ा जंक्शन ता मादनापेट क़ब्रिस्तान बराह सइदाबाद ए सी पी ऑफ़िस सड़क की 80 फीट तक कुशादगी और मुतासरीन को मुआवज़ा की अदाई, चंदरायन गुट्टा जंक्शनता पीली दरगाह एरा कनटा बराह बारकस (जी एच एम सी हदूद तक) सड़क की कुशादगी और मुतासरीन को मुआवज़ा की अदाई, चशमा, एम एम पहाड़ी, राजिंदर नगर सर्किल में सी सी रोड बिछाने, वादी शमस और बासित बाबा नगर, अतापुर में सी सी रोड बिछाने, मुग़ल पूरा डिवीज़न में मकान नंबर 23-2-155 ता 23-2-187 सेस सी सड़क बिछाने, चंदरायन गुट्टा जंक्शन ता बन्डुला गौड़ा वाई जंक्शन सड़क को 150 फीट तक कुशादा करने और एक मुतास्सिरा शरीफा फ़ातिमा को 28,54,920 रुपये मुआवज़ा अदा करने, दाबिरपूरा जंक्शन पर सड़क की कुशादगी और जंक्शन अमपरोमनट की तजावीज़ को मंज़ूरी दी गई।

स्टैंडिंग कमेटी ने मदीना बिल्डिंगता पत्थर गट्टी मार्किट सड़क के वसती पुत्ली पर 37 लाख रुपये लॉगती एम एस आरकेटकचरल गर्ल की सुबरा ही और तंसीब की भी मंज़ूरी दी है। कवाड़ी गौड़ा प्ले ग्रांऊड में दो कोर्टस के साथ बैड मेन्टन हाल की 1.02 करोड़ रुपये की लागत से तामीर करने, रिसाला बाज़ार में कटोरा हौज़ ता मस्जिद कलां बराह सआदत कैफे 46.50 रुपये की लागत से ड्रेन पाइपलाइन की तंसीब, कटोरा हौज़ से कचहरे और रेत की निकासी के लिए 34 लाख रुपये, नानल नगर में मुहम्मद लाइंस पर कच्चे एस डब्ल्यू ड्रेन की री मॉडलिंग के लिए 43 लाख रुपये और किशन बाग़ में कशिश जूस सैंटर जंक्शन ता गौतम मॉडल स्कूल और कासी बग्गा मंदिर सी सी सड़क बिछाने के लिए 40.80 लाख रुपये की मंज़ूरी दी।मीटिंग में कई तालाबों की फैंसिंग की भी मंज़ूरी दी गई। कमेटी ने बायो डाइवर्सिटी मैनेजमैंट कमेटी की तशकील की भी मंज़ूरी दी।

TOPPOPULARRECENT