कोरोना के खिलाफ पीएम की अपील पर लोगों ने जलाए दीये

कोरोना के खिलाफ पीएम की अपील पर लोगों ने जलाए दीये

कोरोना वायरस की चुनौती और देश में लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील पर देशवासियों ने रात 9 बजे अपने-अपने घरों के बाहर या फिर अपनी बलकनी में दीये जलाए। पीएम मोदी की अपील पर लोगों ने अपनों घरों की लाइट को बंद रखा और किसी ने दीया जलाया तो किसी ने मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाई। उत्तर भारत से लेकर दक्षिण तक यही नजारा देखने को मिला।राजनीतिक हस्तियों से लेकर आम लोगों तक सभी इस प्रकाश उत्सव में शामिल दिखे। प्रकाश का यह नजारा देखकर ऐसा लग रहा था जैसे यह रात दिवाली का उत्सव हो।

इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दीये जलाए। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने घरों से दीप प्रज्वलन में हिस्सा लिया।

पीएम मोदी ने भी जलाए दीप

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पीएम दी की अपील पर जहां पूरा देश रविवार की रात 9 बजे दीप जलाकर यह जता रहा था कि पूरा देश एकजुटता के साथ खड़ा है, तो वहीं इस मौके पर खुद प्रधानमंत्री मोदी ने इस प्रकाशोत्सव में लोगों के साथ हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने दीये जलाने की चार तस्वीरों को ट्वीट कर लोगों के साथ साझा किया। इसके साथ ही, उन्होंने इन तस्वीरों के साथ संस्कृत में दो लाइन भी लिखा- शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा । शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते ॥

Top Stories