कोरोना वायरस- गुजरात में एक और मौत, राज्य में मरने वालों की संख्या 4 हुई

कोरोना वायरस-  गुजरात में एक और मौत, राज्य में मरने वालों की संख्या 4 हुई

देशभर में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच गुजरात में एक और मौत का मामला सामने आया है। अहमदाबाद में 46 साल की कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत हो गई है। उसे 26 मार्च को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला उच्च रक्तचाप, मधुमेह से पीड़ित थी और वेंटिलेटर पर थी। इस बात की जानकारी सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल ने दी।

इस महिला की मौत के साथ ही गुजरात में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या चार हो गई है। इनमें से अहमदाबाद में दो और भावनगर और सूरत में एक-एक मौत हुई है। साथ ही गुजरात में छह और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इसके कुल मामले बढ़कर 53 हो गए हैं।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार शाम से लेकर अब तक छह नए मामले दर्ज किए गए। प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने कहा, ‘गत शाम को छह नए मामले सामने आने से राज्य में ऐसे मामले की संख्या 53 हो गई है।’

भारत में अब तक कितने मौत:
भारत में अब तक कुल 873 लोगों के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसमें से 775 व्यक्ति अभी भी कोविड-19 से ग्रस्त हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी। देश में कोरोनावायरस महामारी के चलते 19 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि, केरल में मौत का एक मामला सामने आऩे से यह आंकड़ा 20 हो गया है। इसके अलावा, उपचार के बाद 78 व्यक्ति पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गए हैं। देश के 27 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से कोविड़-19 संक्रमण से जुड़े मामले सामने आए हैं। कुल 103 जिले घातक वायरस से प्रभावित हुए हैं।

Top Stories