कोरोना संकट – केंद्रीय मंत्री और सांसदों को एक साल तक 30 फीसदी तनख्वाह कम मिलेगी, ये वजह कारण

कोरोना संकट – केंद्रीय मंत्री और सांसदों को एक साल तक 30 फीसदी तनख्वाह कम मिलेगी, ये वजह कारण

कोरोना वायरस जैसे संक्रमण को देखते हुए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट की बैठक की। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा पहली बार की गई। जो पीएम आवास पर आयोजित हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोशल डिस्टेंसिंग करते हुए नजर आए।

पीएम मोदी ने कैबिनेट बैठक में केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों को 1 साल तक अपनी सैलरी से 30 फ़ीसदी की कटौती के लिए कहा है । तो वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और राज्यपालों ने भी अपनी सैलरी से 30 फ़ीसदी की कटौती करने की पेशकश की है। कोरोना वायरस के चलते तमाम सरकारी संस्थानों में कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की जा रही है। जिसके चलते अब सांसदों और मंत्रियों की भी सैलरी से कटौती की जाएगी।

इसके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तमाम कैबिनेट के मंत्रियों के साथ बैठक की है और कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च को कैबिनेट बैठक की थी। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए पूरी कैबिनेट एक जगह पर मौजूद थी। इस बैठक में भी सभी नेता सोशल डिस्टेंसिंग करते हुए नजर आए थे।

जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने 21 मार्च को पूरे देश में कोरोनावायरस के चलते लॉक डाउन की घोषणा की थी। पूरे देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 4000 के पार हो गई है। इस संक्रमण की वजह से 107 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं 115 से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।

Top Stories