Thursday , July 19 2018

कोर्ट में पेश किए गए कुलदीप सेंगर, कहा- अदालत पर पूरा भरोसा

उन्नाव गैंगरेप केस में गिरफ्तार आरोपी BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को CBI ने कोर्ट के सामने पेश किया. कोर्ट ले जाने के दौरान कुलदीप सेंगर ने मीडिया से कहा कि उन्हें न्याय व्यवस्था में पूरा भरोसा है. इस बीच कुलदीप सेंगर और पीड़िता का लोहिया अस्पताल में मेडिकल करवाया गया. पीड़िता का मेडिकल करवाकर सीबीआई की टीम पीड़िता और परिवार के साथ उन्नाव के लिए वापस लौट गई है.

पुलिस ने बताया कि मेडिकल के दौरान पीड़िता ने चक्कर आऩे और कमजोरी की शिकायत की. डॉक्टरों ने बताया कि कई दिनों से रोने और परेशान होने की वजह से पीड़िता की तबीयत खराब चल रही थी, जिससे उसे कमजोरी महसूस हुई और चक्कर आने की शिकायत हुई.

सीबीआई की टीम उन्नाव से दोपहर करीब 12 बजे पीड़िता को परिवार सहित लेकर मेडिकल के लिए लखनऊ पहुंची. लखनऊ निकलने से पहले पीड़िता ने आजतक से कहा कि उसके घरवाले कुलदीप सिंह सेंगर को दद्दू कहकर बुलाते थे, लेकिन जब वह विधायक से मिलने पहुंची तो विधायक ने उसके साथ गलत काम किया. पीड़िता ने कुलदीप सेंगर को राक्षस बताते हुए उन्हें फांसी की सजा दिए जाने की मांग की.

सीबीआई कोर्ट से सेंगर की रिमांड मांग सकती है, ताकि मामले में वह आगे पूछताछ जारी रख सके. इसके अलावा पीड़िता के पिता के साथ मारपीट के आरोप में गिरफ्तार कुलदीप सेंगर के भाई अतुल सेंगर और अन्य आरोपियों की रिमांड भी सीबीआई मांग सकती है.

सुबह 3.0 बजे कराया गया कुलदीप सेंगर का मेडिकल

मीडिया की नजरों से बचाकर शनिवार की सुबह करीब 3.0 बजे आरोपी विधायक कुलतीप सेंगर का मेडिकल टेस्ट करवाया गया. कुलदीप सेंगर का मेडिकल टेस्ट लोहिया अस्पताल में करवाया गया. हॉस्पिटल में 3 डॉक्टर्स की टीम ने कुलदीप  सेंगर का मेडिकल टेस्ट किया. मेडिकल कराकर कुलदीप सेंगर को सीबाआई वापस मुख्यालय लेकर आ गई है.

सुबह 10.30 बजे पीड़िता लखनऊ के लिए हुई रवाना

इस बीच मेडिकल चेकअप के लिए पीड़िता परिवार के साथ लखनऊ रवाना हो चुकी है. पीड़िता अपनी बहन और चाचा के साथ लखनऊ आ रही है. लखनऊ रवाना होने से पहले पीड़िता के चाचा ने कहा कि वह आरोपी विधायक की गिरफ्तारी से खुश हैं. साथ ही उन्होंने सीबीआई और मीडिया का शुक्रिया अदा किया.

पीड़िता के चाचा ने आरोप लगाया कि पूरा उन्नाव प्रशासन आरोपी विधायक को बचाने में लगा हुआ था. उन्होंने पीड़ित परिवार की मदद न करने के लिए उन्नाव पुलिस और डॉक्टर्स के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की है.

पीड़िता के सामने हो सकती है विधायक से पूछताछ

बीती शाम औपचारिक तौर पर विधायक की हुई गिरफ्तारी के बाद आज किसी वक्त विधायक को अदालत में पेश किया जा सकता है और सीबीआई अदालत से कस्टडी मांग सकती है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई आज विधायक कुलदीप सिंह और पीड़िता को आमने सामने बिठा कर बलात्कार मामले की जांच करेगी.

TOPPOPULARRECENT