Thursday , December 14 2017

कोलकाता: जादवपुर युनिवर्सिटी में RSS जनसभा का छात्रों ने किया विरोध

कोलकाता की जादवपुर विश्वविद्यालय में विवादित नारेबाजी करने का मामला सामने आया। कहा जा रहा है कि यह नारेबाजी आरएसएस द्वारा आयोजित किए गए सम्मेलन का विरोध करने के लिए की गई थी।

दरअसल आरएसएस ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यक माने जाने वाले हिंदू, बौद्ध और ईसाईयों पर होने वाले कथित अत्याचार के मसले पर अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार आयोजित करने के लिए बैठक का आयोजन किया था।

विद्यार्थियों ने इस सम्मेलन का विरोध किया। इस दौरान यह बात सामने आई है कि यहां के विश्वविद्यालय में कश्मीर, मणिपुर, नगालैंड की आजादी को लेकर नारेबाजी की गई। इस घटना को वीडियो जारी हुआ है।

यह वीडियो लोगों को भड़काने वाला है वीडियो में विद्यार्थी नारे लगा रहे हैं और परिसर नारों से गूंज रहा है इन नारों में लगाए जाने वाले कुछ नारे हमें चाहिए आजादी, जोर से बोलो आजादी आगे से बोलो आजादी पीछे से बोलो आजादी जोर से बोलो आजादी के स्वर में सुनाई दे रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक एक विद्यार्थी ने स्वाधीनता को लेकर नारेबाजी की। छात्र का कहना है कि बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों के मसले पर आरएसएस के सेमिनार के विरोध में वे प्रदर्शन कर रहे हैं।

मालूम हो कि इसके पहले दिल्ली के एक महाविद्यालय में एक सेमिनार आयोजित करने के दौरान कथित तौर पर देशविरोधी नारे लगाने वाले विद्यार्थी को निमंत्रित करने के बाद जमकर बवाल मचा था

TOPPOPULARRECENT