Monday , November 20 2017
Home / Assam / West Bengal / कोलकाता टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को 178 रनों से हराया, रिद्धिमान साहा बने मैच के हिरो

कोलकाता टेस्ट में भारत ने न्यूजीलैंड को 178 रनों से हराया, रिद्धिमान साहा बने मैच के हिरो

कोलकाता। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को चौथे दिन सोमवार को टीम इंडिया ने 178 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबानों ने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। भारत ने कीवी टीम के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 376 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में न्यूजीलैंड 81.1 ओवरों में 197 रन ही बना सकी। यह भारत का अपने घर में 250वां टेस्ट मैच था।

न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 74 रन टॉम लैथम ने बनाए जबकि ल्यूक रोंची ने 32 रन की पारी खेली। मार्टिन गुपटिल एवं हेनरी निकलस ने भी 24-24 रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा। रविचन्द्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के 3-3 खिलाड़ियों को आउट किया जबकि भुवनेश्वर ने एक खिलाड़ी को पविलियन भेजने में सफलता हासिल की। पहली पारी में भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट चटकाए थे।

भारत ने अपनी पहली पारी में 316 रन बनाए थे, जबकि मेहमानों की पहली पारी 204 रनों पर ही सिमट गई थी, जिसके बाद भारत को पहली पारी के आधार पर 112 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। मेजबानों ने अपनी दूसरी पारी में 263 रन बनाए थे और कीवी टीम को 376 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया, जो कि मेहमान टीम के लिए काफी बड़ा साबित हुआ। रिद्धिमान साहा को ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से नवाजा गया।

TOPPOPULARRECENT