Saturday , December 16 2017

कोलकाता : दार्जीलिंग मुद्दे पर आज हीगी सर्वदलीय बैठक, जल रहे हैं नेताओ के घर

कोलकाता : महीनों बाद शांत हुए पहाड़ को फिर हिंसा की आग में झोंकने का प्रयास फिर से किया जा रहा है आरंभ हो चुका है. अब तक तो दार्जिलिंग समेत पूरे पहाड़ पर सरकारी इमारतों में आग लगायी जाती थी, पर पहली बार गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेताओं के घर व दफ्तरों को आग के हवाले किया है जिसमें एक युवा पुलिस अधिकारी अमिताभ मल्लिक को अपनी जान की क़ीमत चुकानी पड़ी.

इस स्थिति के बीच आज एक बार फिर इस मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक होने जा रही है. राज्य सचिवालय नवान्न में होने वाली इस बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मुख्य सचिव, गृह सचिव इत्यादि के अलावा राज्य सरकार के कई मंत्री एवं प्रशासन व पुलिस के कई आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. दूसरी तरफ पहाड़ के राजनीतिक दलों के प्रतिनिध इस सर्वदलीय बैठक में शामिल होंगे.

इससे पहले 29 अगस्त को नवान्न में पहाड़ मुद्दे पर पहली सर्वदलीय बैठक हुई थी. जिसके बाद ही मोर्चा दो भाग में बंट गया था दूसरी सर्वदलीय बैठक सिलिगुड़ी स्थित उत्तरकन्या में हुई थी. उसके बाद से स्थिति में सुधार आने लगा था. पर पिछले सप्ताह हुई दो घटनाओं ने एक बार फिर राज्यवासियों के दिलों में आशंका जगा दी है. इस परिस्थिति के बीच आज होने वाली इस बैठक की ओर राज्य भर की निगाहें टिकी हुई है.

TOPPOPULARRECENT