कोलकाता: मानिकतल्ला कोल्ड स्टोरेज से सड़ा मांस CID ने किया जब्त, जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया!

कोलकाता: मानिकतल्ला कोल्ड स्टोरेज से सड़ा मांस CID ने किया जब्त, जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया!
Click for full image

शहर में सीआइडी ने मानिकतल्ला कोल्ड स्टोरेज से लगभग 6 टन सड़ा मांस जब्त किया है। प्रशासन द्वारा जांच के लिए इसे इंटाली स्थित फॉरेंसिक लैब में भेजा दिया गया है। शुक्रवार सुबह सीआइडी मानिकतल्ला थाने की पुलिस को साथ लेकर वेस्ट-कैनल रोड स्थित कोल्ड स्टोरेज पहुंची।

इसी दौरान ये मांस जब्त किया गया है। बताया जाता है कि सीआइडी ने यहां से लगभग सात घंटे से भी ज्यादा समय तक जांच अभियान चलाया।

भगाड़ मांस कांड के बाद से ही राज्य प्रशासन सक्रीय हो गया है। राज्य कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि मरे हुए जानवरों को अब जलाने की व्यवस्ता कि जायेगी ताकि जानवरों को भगाड़ में फेंकना न पड़े।

ममता बैनर्जी ने ये भी कहा है कि मामले की जांच के लिए मुख्य सचिव मलय दे के नेतृत्व में उच्च स्तरीय कमेटी गठित की गई है। जिसकी हालही में बैठक भी हुई है। जल्द ही एक फूलप्रूफ सिस्टम तैयार किया जाएगा। अगले 10 दिनों में स्थिति सामान्य हो जाएगी।

गौरतलब है कि इससे पहले भी अप्रैल माह के अंत में राज्य के रेस्तरां में मारे गए छापों के दौरान लगभग 20 टन सड़े गले कुत्ते-बिल्लियों का मांस जब्त किया गया था। इस मामले के सामने आने के बाद से ही राज्य में लगातार छापें मारी जारी है तब से ही राज्य में ये मुद्दा गरमाया हुआ है।

Top Stories