Sunday , January 21 2018

कोलकाता में आरबीआई के सामने माकपा का विरोध प्रदर्शन

कोलकाता: माकपा ने आज यहां नोटबंद‌ करने के मुद्दे पर आरबीआई कार्यालय तक एक विरोध रैली निकाली जहां केंद्रीय बैंक के गवर्नर अर्जयत पटेल, केंद्रीय बोर्ड की बैठक को संबोधित कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि पुराने नोटों के विनिमय की मोहलत विस्तार दिया जाए।

वाम मोर्चा के अध्यक्ष राजा बमन बोस ने कहा कि नरेंद्र मोदी के शासनकाल में आरबीआई अपनी स्वतंत्रता से वंचित हो गई है जबकि प्रधानमंत्री कार्यालय सभी फैसले करते हुए अमल ला रही है। उन्होंने कहा कि हम फैसले से अस्वीकरण की मांग नहीं कर रहे हैं बल्कि पुराने नोटों के विनिमय की मोहलत विस्तार दिया जाए।

इस मौके पर प्रदर्शनकारियों ने ” नरेंद्र मोदी। हाय ” जैसे नारे बुलंद किए। वाम मोर्चा विधायिका पार्टी नेता सज्जन चक्रवर्ती ने कहा कि हम काले धन उजागर करने के खिलाफ नहीं हैं बल्कि काला धन का पता चलाने के नाम पर आम आदमी को दुख और आलाम का सामना नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि हम ध्यान करने के निर्णय से अस्वीकरण के पक्ष में नहीं हैं बल्कि जनता को परेशानियों से राहत प्रदान करने के समर्थन में हैं बैंकों और मारकिटस में अधिक 500 रुपये के नोट उपलब्ध करवाए जाएं।

TOPPOPULARRECENT