Wednesday , January 24 2018

कोलकाता में बिना लाइसेंस की चल रही है उबेर की टैक्सीयां

कोलकाता। राज्य के परिवहन विभाग बहुत जल्द मोबाइल ऐप के जरिये टैक्सी सेवा प्रदान करनेवाली उबेर के खिलाफ कार्रवाई करेगी, क्योंकि कंपनी की महानगर में सेवा प्रदान करने के लाइसेंस की अवधि समाप्त हो चुकी है, लेकिन कंपनी ने लाइसेंस का रिनिवल अब तक नहीं कराया है। इस संबंध में स्टेट ट्रांसपोर्ट अथारिटी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उबेर के लाइसेंस की अवधि 15 सितंबर को खत्म हो चुकी है, लेकिन अब तक कंपनी ने लाइसेंस रिनिवल के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

स्टेट ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी के अनुसार, 15 मार्च को आरटीओ द्वारा महानगर में छह महीने के लिए सेवा प्रदान करने के लिए लाइसेंस जारी किया गया था, लेकिन इस अवधि में परिवहन विभाग ने कई नये नियम व गाइड लाइन तैयार किये हैं, जिसे पूरा करने पर ही लाइसेंस का रिनिवल किया जायेगा। नयी गाइडलाइन के अनुसार, परिवहन विभाग ने ऐप के माध्यम से परिवहन सेवा प्रदान करनेवाली कंपनियों को उनकी गाड़ियों में सीसीटीवी, एलर्ट बटन सहित अन्य उपकरण लगाने का निर्देश दिया है।

ऐसा नहीं करने पर उनको लाइसेंस जारी नहीं किया जायेगा। उन्होंने बताया कि उबेर ने गाइडलाइन के अनुसार अब तक कोई कदम नहीं उठाया है। इसलिए परिवहन विभाग द्वारा कंपनी को नोटिस जारी किया गया है और सितंबर के अंदर गाइडलाइन को मानने का निर्देश दिया है। अगर ऐसा नहीं होता है तो उसके बाद परिवहन विभाग द्वारा इसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। हालांकि कंपनी के इस रवैये से उबेर चालक अनभिज्ञ हैं, उनको इसकी कोई जानकारी नहीं है।

TOPPOPULARRECENT