कोलकाता म्युनिसिपल कारपोरेशन की बैठक में हंगामा

कोलकाता म्युनिसिपल कारपोरेशन की बैठक में हंगामा

मेयर के कक्ष के पास विपक्ष पर हमले का आरोप

कोलकाता: ओपोज़िशन सीपीएम‌, कांग्रेस और बीजेपी कॉउन्सिलऱस ने आज कोलकाता म्युनिसिपल कारपोरेशन के अंतरिम बजट आज लॉस उलझाना कर दिया और हाल एक स्टिंग ऑपरेशन के मद्देनजर मेयर स्वान चटर्जी से इस्तीफे की मांग की जिसमें यह देखा गया कि कुछ टीएमसी नेताओं एक फर्जी घरेलू कंपनी को सहायता के लिए भारी राशि (रिश्वत) कर रहे हैं।

चेयरमैन के एम सी मिला राय ने ओपोज़िशन‌ की इस मांग को ख़ुबूल‌ करने से इनकार कर दिया कि स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो समस्या पर चर्चा और अंतरिम चर्चा (आमदनी और ख़र्च‌) पेश करने मेयर को रोका जाए। सभी ओपोज़िशन‌ सदस्यों हॉल के बाहर निकल गए और चटर्जी के सरकारी चैंबर के सामने सभा हुए।

मेयर ने 5 मिनट आख़री बजट अनुमान पेश कर दिया और कक्ष की दिशा प्रस्थान के दौरान सुसज्जित प्रतिरोध का सामना करना पड़ा। इस बीच सीपीएम‌ के दो कॉउन्सिलऱस ने मरतयूनजने चक्रवर्ती और रीनकौंस्क्र ने इल्ज़ाम लगाया गया है। टीएमसी कॉउन्सिलऱस ने उन पर हमला कर दिया, जबकि ओपोज़िशन‌ कांग्रेस भी विरोध प्रदर्शन के दौरान कागजात के टुकड़े फेंकते हुए देखे गए।

उन्होंने कथित मारपीट की घटना के मद्देनजर मेयर कक्ष के पास सीसीटीवी कैमरे लगाये किया गया है। हालांकि टीएमसी कॉन्सिलऱस ने आरोप लगाया कि ओपोज़िशन‌ दल प्रतिष्ठा प्राप्त करने के लिए अपमान किन अभियान चला रही हैं लेकिन वह सफल नहीं होंगी।

Top Stories