विडियो: कोलकाता वनडे में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ़ कुलदीप यादव की हैट्रिक

विडियो: कोलकाता वनडे में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ़ कुलदीप यादव की हैट्रिक

कोलकाता। अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ़ दुसरे वनडे में टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने इतिहास रच दिया। कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में हैट्रिक ले ली। मैच के 33वें ओवर में कुलदीप यादव ने मैथ्यू वेड, एस्टन एगर और पैट कमिंस को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की।
https://youtu.be/NNc0WRfW0yY
अपने पहले 7 ओवरों में कुलदीप यादव लाइन से भटके हुए दिखे लेकिन अपने 8वें ओवर में कुलदीप ने कंगारू टीम पर कहर ही ढा दिया। कुलदीप ने 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर वेड को बोल्ड किया।

तीसरी गेंद पर उन्होंने एस्टन एगर को एलबीडब्ल्यू आउट किया और फिर चौथी गेंद पर उन्होंने पैट कमिंस को धोनी के हाथों आउट करा अपनी हैट्रिक पूरी कर ली।

कुलदीप ने रचा इतिहास आपको बता दें कुलदीप यादव वनडे में हैट्रिक लगाने वाले टीम इंडिया के पहले स्पिनर हैं। कुलदीप से पहले वनडे क्रिकेट में चेतन शर्मा और कपिल देव ने हैट्रिक ली है।

कपिल देव ने 1991 में हैट्रिक ली थी और अब 26 साल बाद वनडे क्रिकेट में किसी भारतीय गेंदबाज ने हैट्रिक ली है। आपको बता दें कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले स्पिन गेंदबाज हैं। वनडे में हैट्रिक झटकने वाले कुलदीप यादव दुनिया के 7वें स्पिनर हैं।

Top Stories