Saturday , December 16 2017

कोलमबियाई राष्ट्रपति फारुक के साथ संघर्ष विराम का विस्तार

बोगोटा: कोलंबिया के राष्ट्रपति जुआन मैनुअल सैंटोस पांच दशकों तक जारी गृहयुद्ध के बाद शांति समझौते के तहत रेवलीवशंरी आर्म्ड फ़ोर्सिज़ आफ़ कोलंबिया (फारुक) के विद्रोहियों के साथ संघर्ष विराम समझौते में देर साल तक विस्तार कर दी है .मसटर सैंटोस ने संघर्ष विराम की अवधि इसलिए बढ़ाई है ताकि जनमत संग्रह के दौरान अस्वीकार किए गए शांति समझौते पर फिर से बातचीत की जा सके .कोलमबियाई राष्ट्रपति प्रस्ताव पर फारुक नेताओं के साथ हवाना में बातचीत करेंगे।

फारुक नेताओं का कहना है कि वे नए विचारों के लिए बातचीत के इच्छुक हैं। राष्ट्रपति सैंटोस ने कहा कि उन्होंने युद्ध करने में विस्तार का फैसला शांति समझौते के समर्थन में आए छात्रों नेताओं से मुलाकात के बाद किया है। उन्होंने कहा कि मुझे एक छात्र ने कहा कि सेना में कुछ युवा हैं जो कुछ देखने का इंतेजार कर रहे हैं और वे उम्मीद कर रहे हैं कि उन्हें कोई गोली मत चलाना पड़े।

इस वजह से अन्य छात्रों के अनुरोध पर मैं संघर्ष विराम 31 दिसंबर तक बढ़ाने का फैसला किया है| 2016 के नोबेल शांति पुरस्कार विजेता श्री सैंटोस ने कहा संघर्ष विराम को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। लेकिन वह उम्मीद करते हैं कि इससे पहले नया अनुबंध पारित हो जाए। उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश युद्ध समाप्त करने के लिए है।

TOPPOPULARRECENT