कोल्ड ड्रिंक परोसने को लेकर तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या

कोल्ड ड्रिंक परोसने को लेकर तिहाड़ जेल में कैदी की हत्या

तिहाड़ जेल के रोहिणी कैंपस में आधी रात को एक विचाराधीन कैदी की गला दबाकर हत्या कर दी गई। कैदियों में झगड़ा हुआ, मारपीट हुई और एक कैदी की हत्या कर दी गई। कैदियों के ‘लीडर’ को कोल्ड ड्रिंक परोसने से इनकार पर बात हत्या तक पहुंच गई।

पुलिस को वारदात की जानकारी आंबेडकर हॉस्पिटल से मिली। शव को

पोस्टमॉर्टम के लिए मॉर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया गया और पुलिस हत्या का केस दर्ज कर जांच कर रही है। साथ ही जेल वॉर्डन और प्रशासन से भी पूछताछ की जा रही है। जेल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज लेने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने मृतक के साथ बंद तीन कैदियों को हिरासत में लिया है। इनमें एक किशन नाम के कैदी पर हत्या का आरोप है।

हत्या के केस में बंद किशन ने पवन से कोल्ड ड्रिंक परोसने को बोला, जिसके लिए पवन ने इनकार कर दिया। इसी बात को लेकर दोनों के बीच झगड़ा हुआ और किशन ने गला घोंटकर हत्या कर दी।

मृतक पवन दिल्ली के अमन विहार इलाके में रहता था। परिवार में माता-पिता, आठ बहनें और एक भाई है। पवन के बड़े भाई विष्णु ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे दो पुलिसवाले घर पर आए थे जिन्होंने रोहिणी जेल में पवन की हत्या होने के बारे में बताया था। परिवारवाले बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल पहुंचे। पवन के शव की पहचान की। उसके शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान थे। जांच के बाद पुलिस को पता चला कि पवन की गला घोंटकर हत्या कर दी गई।

पवन के बड़े भाई विष्णु ने बताया कि पवन रोहिणी जेल के वार्ड नंबर दो में सजा काट रहा था। 25 मई को वह पवन से मिलने जाने वाले थे। परिवारवालों ने बताया कि करीब चार महीने पहले पवन को अमन विहार पुलिस ने एक चोरी के मामले में घर से ही गिरफ्तार किया था।

Top Stories