Monday , December 11 2017

कोहली और टीम इंडिया से छिन गया नंबर वन का ताज, आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहुंचा दूसरे स्थान पर

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर के स्थान से खिसक कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने नंबर वन के स्थान फिर से कब्जा किया है। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में 176 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को पछाड़ते हुए आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन का स्थान हासिल किया है। हालांकि डिविलियर्स कोहली से मात्र दो अंक आगे हैं। उनके 879 अंक है तो वहीं कोहली के 877 हैं।

वहीं टीमों की बात करें तो आईसीसी की ओर से जारी ताजा रैंकिंग के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका और भारत, दोनों ही टीमों के समान 120 अंक हैं लेकिन दशमलव की गणना के आधार पर भारत दूसरे स्थान पर है।

गौरतलब है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सीरीज में 4-1 से हराकर आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने बांगलादेश को करारी पटखनी देते हुए बार फिर से नंबर वन का स्थान कब्जा लिया है। अब भारत के पास एक और मौका है नंबर वन बनने का.

दरअसल भारत अब न्यूजीलैंड के साथ 22 अक्टूबर से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। अगर भारत को फिर से नंबर वन बनना है तो उसे न्यूजीलैंड का सफाया करना होगा। भारत को न्यूजीलैंड को 3-0 से हराना होगा। हालांकि सीरीज हारने पर भारत नंबर दो बना रहेगा लेकिन वह साउथ अफ्रीका से काफी पीछे हो जाएगा।

TOPPOPULARRECENT