Saturday , December 16 2017

कोहली के दीवाने हुए ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी

इंडियन टेस्ट टीम के नए कप्तान विराट कोहली को भले ही ऑस्ट्रेलिया के लोग नापसंद करते हो लेकिन वहां के क्रिकेटरों को उनसे काफी उम्मीदें है। ऑस्ट्रेलिया के साबिक से लेकर मौजूदा खिलाडियों तक ने कोहली की जमकर तारीफ की है। मौजूदा सिरी

इंडियन टेस्ट टीम के नए कप्तान विराट कोहली को भले ही ऑस्ट्रेलिया के लोग नापसंद करते हो लेकिन वहां के क्रिकेटरों को उनसे काफी उम्मीदें है। ऑस्ट्रेलिया के साबिक से लेकर मौजूदा खिलाडियों तक ने कोहली की जमकर तारीफ की है। मौजूदा सिरीज में कोहली के साथ जुबानी जंग लड़ रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन का मानना है कि कोहली का सामने से जवाब देने का रवैया उनकी कप्तानी पर छा जाएगा। इंडियन क्रिकेटरों की खेलने की स्टाइल में जारिहत लाएगा।

चार टेस्ट मैचों की मौजूदा सीरीज के पहले तीन मैचों के दौरान जॉनसन कई बार कोहली से उलझ चुके हैं। जॉनसन ने कहा कि यह रोचक हो सकता है, क्योंकि उन्हें जारिहाना खेल दिखाने के लिए जाना जाता। मैंने कोहली को जब से क्रिकेट खेलते हुए देखा है, वह हमेशा ही जारिहाना रहे हैं। यकीनी तौर पर वे एक जारिहाना कप्तान साबित होंगे। मुझे लगता है कि आपको महेन्द्र सिंह धोनी की तुलना में काफी कुछ अलग देखने को मिलेगा।

जॉनसन ने कहा कि मुखालिफ चाहे कोई भी हो, कोहली के रवैए में आम तौर पर कोई फर्क नहीं पड़ता। वे आपको सामने से जवाब देता है और उन्हें इसी तरह का खेल पसंद है। विराट हमें सिर्फ इतना कह रहा था कि उन्होंने कितने रन बनाए हैं। हम सिर्फ इतना कर रहे थे कि हम सीरीज में 2-0 से आगे हैं। यह हमेशा खेल का हिस्सा रहा है और रहेगा।

ऑस्ट्रेलिया के साबिक बल्लेबाज डीन जोंस ने विराट कोहली को क्रिकेट की दुनिया के नए बादशाह कहा है । उन्होंने कहा कि कप्तान के तौर पर कोहली एक नई, नौजवान और जोशीली हिंदुस्तानी टीम की कियादत कर रहे हैं। जोंस ने ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार में लिखे एक आर्टिकल में कहा कि इंडियन टेस्ट टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालना खेल के सूबे में सबसे बड़ा और मुश्किल काम है। इस ओहदा को संभालने वाले इंसान पर, जो दबाव और जिम्मेदारी होगी, उसका हम तसव्वुर भी नहीं कर सकते। ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट खेल चुके जोंस के मुताबिक कोहली जिम्मेदारी निभाने में कामयाब होंगे।

TOPPOPULARRECENT