‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 10 शुरू, इस बार ऐसे हैं शो के नियम

‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 10 शुरू, इस बार ऐसे हैं शो के नियम

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर हाजिर हैं आपको करोड़पति बनाने के लिए। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 10वां सीजन आज से शुरू हो गया है। 3 जुलाई 2000 से शुरू हुआ ये सफर आज 2018 तक पहुंच गया है। केबीसी को शुरू हुए 18 साल हो चुके हैं इसका पहला सीजन 3 जुलाई 2000 में आया था। शो को शुरू हुए भले ही 18 साल हो गए हों लेकिन आज भी इस शो को लेकर लोगों में वही प्यार और वही एक्साइटमेंट है और इसी का नतीजा है कि शो का 10वां सीजन आ गया है।

अमिताभ की बलुंद से हुई शो की शुरुआत, ये हैं नियम

हर साल की तरह इस सीजन की शुरुआत भी अमिताभ की बुलंद आवाज के साथ हुई। शो की पहली कंटेस्टेंट हरियाणा की एक महिला बनीं। शो को खेलने के नियमों में भी इस बार कोई बदलाव नहीं गया है। इस बार भी जीत की रकम 7 करोड़ है जो की 16वें सवाल का उत्तर देने बाद कंटेस्टेंट को मिलेगी। यानी विनिंग अमाउंट इस बार भी 7 करोड़ रुपए ही रखा गया है। वहीं लाइफ लाइन की बात करें तो चार लाइन होंगी। ऑडियंस पोल, 50-50, जोड़ीदार (इसमें समय की पाबंदी नहीं होगी) और आस्क दा एक्सपर्ट।

क्या होता है हर लाइफ लाइन का मतलब :

ऑडियंस पोल : इस लाइफ लाइन में आप ऑडियंस से अपने सवाल का जवाब पूछ सकते हैं। ऑडियंस के हाथ में एक रिमोट होता है जिसमें उन्हें सही ऑपशन प्रेस करना होता है।

50-50 : इस लाइफ लाइन में से चार में से उन दो ऑप्शन्स को हटा दिया जाता है जो पूरी तरह गलत होते हैं।

जोड़ीदार लाइफ लाइन : इस लाइफ लाइन में आपके साथ आए हुए साथी से आप जवाब पूछ सकते हैं।

आस्क दा एक्सपर्ट : कंटेस्टेंट की मुश्किल को हल करने के लिए केबीसी की तरफ से ही एक एक्सपर्ट को बुलाया जाता है तो सवाल का जवाब देने में कंटेस्टेंट की मदद करता है। आज के एपिसोड में आजतक एग्जक्यूटिव एडिटर अंजना ओम कश्यप एक्सपर्ट के तौर पर आमंत्रित थीं।

Top Stories