कौन हैं राधिका कुमारस्वामी? आपको कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री की पत्नी के बारे में जानने की जरूरत है!

कौन हैं राधिका कुमारस्वामी? आपको कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री की पत्नी के बारे में जानने की जरूरत है!
Click for full image

यह कर्नाटक में सरकार बनाने वाले व्यक्तियों के लिए एक हफ्ते तक तीव्र शक्ति संघर्ष और उत्साह था। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 में बहुमत हासिल करने के लिए दलों के पक्ष में विफल होने के बाद, राज्य 23 मई को जेडी (एस) के नेता एचडी कुमारस्वामी को अपना नया मुख्यमंत्री पाने के लिए तैयार है।

हालांकि, सीएम-चुने गए 31 वर्षीय पत्नी राधिका कुमारस्वामी के बारे में अधिक जानने के लिए नेटिजेंस दिलचस्पी रखते हैं।

तो राधिका कुमारस्वामी कौन है?

उन्होंने 2002 में सुपर हिट फिल्म निनागगी के साथ 16 साल की उम्र में सैंडलवुड में अपनी शुरुआत की। राधिका को 2000 के आरंभ में कन्नड़ फिल्म उद्योग में अग्रणी महिलाओं में से एक में बढ़ने के लिए कहा गया था।

अभिनेत्री ने आईरकाई (2003) और वर्नाजलम (2004) जैसी फिल्मों में अभिनय करके तमिल फिल्मों में अपनी किस्मत अजमाने की भी कोशिश की थी। लेकिन 2003 में पांच फ्लॉप के बाद, द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में युवा स्टार्लेट का सैंडलवुड कैरियर ख़राब हो गया।

बाद के वर्षों में, बंद दरवाजों के पीछे उनकी चर्चा की गई, लेकिन एक अलग कारण के लिए – जेडी (एस) नेता और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे के साथ उनके कथित संबंध। इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एचडी कुमारस्वामी के साथ राधिका का रिश्ता, जो 27 साल के वरिष्ठ हैं, हालांकि आम ज्ञान, पूर्व प्रधानमंत्री के परिवार को शर्मिंदा करने के डर में लपेटकर रखा गया था।

2016 में एचडीके के साथ एक मौखिक स्पॉट के बाद, कांग्रेस नेता और पूर्व अभिनेत्री राम्या ने रिकॉर्डिंग पर कहा, “निश्चित रूप से सभी जानते हैं कि वह (कुमारस्वामी) राधिका से शादी कर चुके हैं। कृपया यह न कहें कि आपको इसके बारे में पता नहीं है…मैंने उनकी तस्वीरों को देखा है। उनके पास एक बच्चा है…जाहिर है, मैं इन्हें जानती हूं क्योंकि मैंने राधिका द्वारा निर्मित एक फिल्म (लकी) में अभिनय किया था।”

कुमारस्वामी और राधिका को कुछ सालों से शादी करने की अफवाह थी, लेकिन न ही इसे सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था। हालांकि, 2010 में टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ एक साक्षात्कार में राधिका ने जेडी (एस) नेता के साथ अपनी शादी के बारे में बात की थी।

उन्होंने 20 साल की उम्र में, 2006 में एक गुप्त समारोह में एचडी कुमारस्वामी के साथ शादी की थी। राजनेता से शादी करने से पहले राधिका का विवाह रतन कुमार से हुआ था, जब वह एक नाबालिग थीं।

अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो 31 वर्षीय अभिनेत्री बैंग के साथ बड़ी स्क्रीन पर लौटने के लिए तैयार है। उनके पास – राजेंद्र पोन्नप्पा, कॉन्ट्रैक्ट के साथ-साथ भैरदेवी में उनकी तीन परियोजनाएं हैं। यह 2015 में रुद्र तांडव के बाद बड़ी स्क्रीन पर उनकी वापसी को चिह्नित करेगा।

Top Stories