Saturday , November 25 2017
Home / Neighbours / क्या पाकिस्तान युध्द की ओर बढ़ना चाहता है?

क्या पाकिस्तान युध्द की ओर बढ़ना चाहता है?

पाकिस्तान में हुए सैनिक अभ्यास की दो तस्वीरें आईं हैं. एक में दिन में लड़ाकू विमानों की पाकिस्तान के अलग-अलग हाइवे पर लैंडिंग भी हुई और वहां टेक ऑफ भी किया गया. पाक अधिकृत कश्मीर, पेशावर, रावलपिंडी, नौशेरा जैसे इलाकों में सड़कों पर अभ्यास किया गया. रात होते ही इस्लामाबाद के आसमान में एफ 16 की आवाज गूंजने लग गई.
उड़ी में सैनिक सिविर पर सीमा पार से आए आतंकवादियों के हमले के बाद भारत में सुरक्षा को लेकर बैठकों का दौर शुरु हो गया है और उधर ख़बरें हैं कि पाकिस्तान में युद्धाभ्यास शुरु हो गया है। एक पाकिस्तानी पत्रकार ने ट्वीट करके ये जानकारी दी गई है कि इस्लामाबाद के आसमान में एफ-16 विमान को उड़ते हुए देखा गया है ।
ख़बरों के मुताबिक गुरुवार रात के लगभग दस बजे पाकिस्तान के आसमान में एफ 16 की आवाज़ें सुनने का दावा किया गया है। उड़ी की घटना से घिरा पाकिस्तान जानता है कि भारत की ओर से कभी भी कड़ा ऐक्शन हो सकता है और यही वजह है कि पाकिस्तान ये दिखाने की कोशिश कर रहा है कि तैयारी उसकी भी पूरी है।
ग़ौरतलब है कि उड़ी में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान के सानाध्यक्ष राहील शरीफ़ ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि पाकिस्तान किसी भी ”ख़तरे” से निपटने के लिए तैयार है।
अमूमन युद्ध जैसे हालात होने पर ही रात के वक्त भी लड़ाकू विमान अभ्यास कर सकते हैं लेकिन भारत की ओर से अब तक युद्ध के कोई संकेत नहीं दिए गए हैं।
भारत में इस वक्त हालात की समीक्षा हो रही है और पाकिस्तान के ख़तरे से निपटने की रणनीति तैयार की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT