Monday , January 22 2018

क्या पॉर्न साइट की स्कॉलरशिप लेंगे आप?

पॉर्नहब एक अडल्ट वेबसाइट है जो ऑनलाइन पॉर्न फराहम कराती है। लेकिन अगर हम कहें कि यह आली तालीम भी मुहैया करा रही है तो शायद यकीन करना मुश्किल हो।

पॉर्नहब कॉलेज स्टूडेंट्स को आली तालीम के लिए स्कॉलरशिप मुहैया करा रहा है और वह भी 25 हजार डॉलर सालाना यानी करीब 16.6 लाख रुपयों की। वेबसाइट ने ‘पॉर्नहब केयर्स’ के नाम से एक कैंपेन शुरू किया है जिसके तहत यह स्कॉलरशिप मुहैया कराई जा रही है।

हालांकि इसके लिए दरखास्तगुजार को एक सवाल के जवाब के साथ 2 से 5 मिनट का एक विडियो भी अपलोड करना है। हालांकि यह विडियो सेक्सटेप या कोई सेक्सविडियो ही हो जरूरी नहीं है।

दरखास्तगुजार को 1000-1500 लफ्ज़ों में इस सवाल का जवाब देना होगा कि ‘आप दूसरों को कैसे खुश रखते हैं? वहीं विडियो में आपके गुड वर्क को बताना होगा।

हालांकि वेबसाइट के मुताबिक उसने यह पूरी तरह से दरखास्तगुजार पर छोड़ दिया है कि ‘गुड वर्क’ क्या हो? साफ लफ्ज़ों में कहा जाए तो इसमें पॉर्न भी शामिल है या नहीं यह साफ तौर पर नहीं किया गया है।

वेबसाइट पर दी गई मालूमात के मुताबिक दरखास्तगुजारों में से किसी एक खुशकिस्मत को चुना जाएगा और उसे किसी भी ट्रेड की आली तालीम के लिए स्कॉलरशिप दी जाएगी। इसमें मेडिसिन, बॉटनी, पैरानॉर्मल सायकॉलजी या कोई भी ऐसा मौज़ू जो दरखास्तगुजार पढ़ना चाहता है चुन सकता है।

लेकिन हां… अगर आप दरखास्त के लिए सोच रहे हैं तो आपकी उमर 18 साल से ज़्यादा होना जरूरी है, साथ ही सेकंडरी एजुकेशन भी पूरी होनी चाहिए। और सबसे जरूरी बात कि 31 अक्टूबर 2015 से पहले आपकी दरखास्त पहुंच जानी चाहिए।

********************************************************बशुक्रिया: इकानामिक टाइम्स***************************

TOPPOPULARRECENT