क्या सीरिया को लेकर मुस्लिम देशों से छलावा कर रहा है अमेरिका?

क्या सीरिया को लेकर मुस्लिम देशों से छलावा कर रहा है अमेरिका?

अमरीका ने ऐसी स्थिति में सैकड़ों सैनिक और 250 ट्रकों पर हथियार सीरिया भेजे हैं कि उसने अभी हाल ही में सीरिया से अपने सैनिक बाहर निकालने का एलान किया था।

सीरियन ऑब्ज़रवेट्री फ़ॉर ह्यूमन राइट्स ने अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प के सीरिया से अपने देश के सैनिकों को बाहर निकालने के हालिया दावे के विपरीत बताया है कि गुरुवार की शाम सैकड़ों अमरीकी सैनिक 250 ट्रकों पर लदे हथियार व सैन्य उपकरणों के साथ सीरिया के हलब, रक़्क़ा और हस्का प्रांत में दाख़िल हुए।

parstoday.com के मुताबिक, सीरियन ऑब्ज़रवेट्री फ़ॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार, ये हथियार और सैन्य उपकरण अमरीका की अगुवाई वाले गठबंधन की ऐनुल अरब, ऐनुल अरब एयरपोर्ट, ऐन ईसा, रक्क़ा और तल्ल तमर छावनियों में पहुंचाए गए।

सीरियन ऑब्ज़रवेट्री फ़ॉर ह्यूमन राइट्स ने 14 जनवरी के अपने बयान में बताया था कि अमरीकी सैनिकों का एक कारवां जिसमें दसियों गाड़ियां थीं, पूर्वी फ़ुरात और इराक़ी कुर्दिस्तान क्षेत्र को जोड़ने वाले मार्ग से सीरिया के दैरुज़्ज़ूर इलाक़े में दाख़िल हुआ।

इस गुट ने 11 जनवरी को भी एक रिपोर्ट में बताया था कि अमरीकी सैनिकों का एक कारवां जिसमें 150 बक्तर बंद वाहन और सैन्य उपकरण शामिल थे, सीरिया में दाख़िल होने के बाद, रक़्क़ा के पूर्वी भाग में स्थित अलजबलिया छावनी, ऐनुल अरब एयरपोर्ट और हलब के उपनगरीय क्षेत्र की ओर रवाना हुआ।

अमरीकी राष्ट्रपति ने आतंकियों को 7 साल से सीरियाई सरकार को गिराने में नाकामी मिलने के बाद, 19 दिसंबर को 2018 को अमरीकी सैनिकों के सीरिया से निकलने का एलान किया था।

Top Stories