Thursday , January 18 2018

‘क्या हिजाब पहना बंद कर सकती हूं?’ मिला दिल छू लेने वाला जवाब

नई दिल्ली। एक लड़की और उसके पिता के बीच हिजाब को लेकर हुई बातचीत को एक लड़की ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। ट्वीट को काफी लोगों ने पसंद किया। जिस लड़की के ट्वीट की यहां बात हो रही है उसका नाम लामया है।

लामया 17 साल की मुस्लिम लड़की है जो कि यूएस में रहती है। उसके पिता सउदी में रहकर काम करते हैं। उसने अपने पिता से पूछा कि क्या वह हिजाब पहनना बंद कर सकती है ? इसपर उसके पिता का जवाब ऐसा था जिसकी शायद काफी लोगों ने उम्मीद नहीं की होगी।

उसके पिता बड़े प्यार ने अपनी बेटी को समझाते हुए लिखते हैं कि स्वीटहर्ट मुझे यह तय नहीं करना है, कोई भी मर्द तुम्हारे लिए इसका फैसला नहीं कर सकता, अगर तुम्हें लगता है कि तुम यह करना चाहती हो तो ठीक है, ऐसा ही करो, मैं हर चीज में तुम्हारे साथ हूं। पिता अपनी बेटी से यह भी पूछते हैं कि क्या सबकुछ ठीक है ? क्या कुछ गलत हुआ है ?

लड़की उस ग्रुप की हिस्सा थी जो कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनका राजनीति पर प्रभाव के बारे में चर्चा कर रहा था। हाल ही में लामया ने कहा था कि वह ट्रंप के खिलाफ हैं क्योंकि राष्ट्रपति के निर्णय से उनको प्रभाव पड़ता है क्योंकि वह अरब की हैं और मुस्लिम हैं।

इसपर एक शख्स ने उनको अपशब्द कहते हुए लिखा था कि इस्लाम का बचाव करना बंद करो, चुप रहो, तुम अपना स्कार्फ तक नहीं उतार सकतीं वर्ना तुम्हारे पिता तुम्हारी खूब पिटाई करेंगे। इसपर लामया ने उसको जवाब देने के लिए अपने पिता से हिजाब उतारने की इजाजत मांगी थी।

TOPPOPULARRECENT