इमरान खान ने अपनी दूसरी बीवी को भी दिया तलाक

इमरान खान ने अपनी दूसरी बीवी को भी दिया तलाक
Click for full image

इस्लामाबाद: पाकिस्तान को 1992 में वर्ल्ड कप दिलाने वाले साबिक और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चेयरमैन(पीटीआई) इमरान खान का रेहम खान के साथ तलाक हो गया है. 10 महीने पहले ही दोनों ने शादी की थी. पीटीआई के तरजुमान नईमुल हक ने जुमे के रोज़ बताया कि दोनों ने आपसी रज़ामंदी से तलाक लिया है.

गौरतलब है कि इमरान और रेहम ने इसी साल जनवरी में एक सादे तकरीब में शादी की थी. रेहम खान बीबीसी में काम कर चुकी है.

गुजश्ता छह महीने से दोनों के बीच खटपट की खबरें चल रही थी, हालांकि पिछले महीने इमरान खान ने ऐसी खबरों से इंकार किया था. इमरान के एक करीबी ने बताया कि दोनों साथ नहीं जा पा रहे थे.

उसने बताया कि रेहम सियासत में जाना चाहती थी जबकि इमरान इसके खिलाफ थे. वह घर पर नहीं बैठना चहती थी. इसके अलावा भी कई मुद्दों पर दोनों में अनबन थी लेकिन सियासत में जाने का मुद्दा ही सबसे बड़ा थी. रेहम इस मुद्दे पर पीछे हटने का तैयार नहीं थी.

इसके साथ ही रेहम को तलाक देने का इमरान पर उनके खानदान का भी दबाव था. इमरान की बहन अलीमा खान पहले ही इस शादी पर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुकी थी. इमरान खान की यह दूसरी शादी थी. इससे पहले उन्होंने जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की थी जो नौ साल तक चली थी.

2004 में दोनों के बीच तलाक हो गया था. वहीं रेहम की भी यह दूसरी शादी थी. इससे पहले उनकी साइकोलॉजिस्ट एजाज रहमान से शादी की थी और इससे उनके तीन बच्चे थे.

Top Stories