क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर बनीं पंजाब पुलिस में डीएसपी

क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर बनीं पंजाब पुलिस में डीएसपी

भारतीय महिला टी20 क्रिकेट टीम की कप्तान और तूफानी बल्लेबाज़ हरमनप्रीत कौर ने गुरुवार को पंजाब पुलिस में बतौर डीएसपी पद संभाल लिया जिसके बाद पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा तथा पंजाब के सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने उन्हें पारंपरिक स्टार लगाए.

इस मौके पर हरमनप्रीत ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का धन्यवाद किया. कैप्टन ने भी हरमनप्रीत का पंजाब पुलिस में स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह आगे भी मैच जीतकर पंजाब पुलिस का नाम रोशन करेंगी.

आपको बता दें, हरमनप्रीत का रेलवे की नौकरी को लेकर भरा गया बांड कैप्टन अमरिंदर सिंह के अनुरोध के बाद रेलवे ने माफ कर दिया था. इसके बाद ही हरमनप्रीत पंजाब पुलिस ज्वाइन कर सकीं. रेलवे ने पंजाब सरकार को एक पत्र लिखकर बताया था कि बांड ख़त्म करने का मुख्यमंत्री का अनुरोध स्वीकार कर लिया गया है.

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2017 में हरमनप्रीत कौर के बेहतरीन परफॉर्मेंस के बाद ही पंजाब सरकार ने पुलिस में डीएसपी की नौकरी का प्रस्ताव दिया था. हरमन ने इस प्रस्ताव को स्वीकार तो कर लिया लेकिन रेलवे ने इसे नहीं स्वीकारा और कहा कि हरमनप्रीत ने बांड भरा है. करार तोडऩे पर उन्हें 27 लाख रुपये जमा करवाने होंगे और उसके बाद ही अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलेगा.

Top Stories