Saturday , July 21 2018

क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया की टीम 137 रनों पर ढेर, टीम इंडिया जीत की ओर

धर्मशाला। चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम 137 पर ऑल आउट हो गई। भारत को मैच और सीरीज जीतने के लिए केवल 106 रन चाहिए। इससे पहले फर्स्ट इनिंग में ऑस्ट्रेलिया के 300 रन के जवाब में भारत ने 332 रन बनाए थे।

दूसरी इनिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और 3.1 ओवर में ही वॉर्नर (6) के रूप में टीम को पहला झटका लग गया। इससे एक ओवर पहले ही 2.2 ओवर में भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर डेविड वॉर्नर का कैच करुण नायर ने स्लिप में छोड़ा दिया था।

पहली इनिंग में भी करुण नायर ने भुवनेश्वर की बॉल पर ही स्लिप में वॉर्नर का कैच छोड़ा था। तब उन्होंने फिफ्टी लगाई थी हालांकि इस बार वे जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए। दूसरा विकेट 31 रन के स्कार पर कप्तान स्टीव स्मिथ (17) का रहा। वे 8.3 ओवर में भुवनेश्वर कुमार की बॉल पर बोल्ड हो गए। 31 के स्कोर पर ही मेहमान टीम को तीसरा झटका भी लग गया।

जब 9.2 ओवर में उमेश यादव ने मैट रेनशॉ (8) को साहा के हाथों कैच करा दिया। चौथे विकेट के लिए भारतीय टीम को थोड़ा इंतजार करना पड़ा। 24.3 ओवर में अश्विन ने पीटर हैंड्सकॉम्ब (18) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया।

TOPPOPULARRECENT