Saturday , December 16 2017

क्रिकेट के लिए पूरा वक़्त दूंगा झारखंड में : धोनी

रांची : टीम इंडिया के वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि क्रिकेट के लिए पूरा वक़्त झारखंड में दूंगा। जो भी मुझसे इसके बेहतरी के लिए होगा वो करूंगा। सनीचर को जेएससीए के सीनेट हॉल में मुनक्कीद एनुअल जनरल मीटिंग (एसजीएम) में धोनी ने ये बातें कही। उन्होंने कहा कि हर जिला को क्रिकेट के बेहतरी के लिए आगे आना चाहिए। जब जिला में क्रिकेट का बेहतरी होगा तो यहां से क्रिकेटर खुद निकलने लगेंगे। धोनी ने कहा कि बेंच स्ट्रेंथ मजबूत करने की जरूरत है। सेकेंड लाइन को हमेश तैयार व मजबूत करने की भी जरूरत है। साथ ही कहा कि जूनियर क्रिकेटरों को भी प्रमोट करें। धोनी ने कहा कि पहले के क्रिकेटरों को बहुत कम सहूलत मिलती थी। हमारे वक़्त में कुछ सहूलत बढ़ाई गई। लेकिन आज के वक़्त में बहुत सारी सहूलतें क्रिकेटरों को मिल रही है। उन्होंने कहा कि क्रिकेटरों को ज्यादा से ज्यादा टर्फ विकेट पर खेलना चाहिए।

धोनी ने कहा कि जेेएससीए इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ट्वेंटी-20 आैर वनडे के कामयाब इनकाद से बाहर झारखंड का बहुत नाम हुआ। तमाम मैचों में जिस तरह से यहां के लोगों ने अपना तावून दिया, उसी का फल है कि जेएससीए को टेस्ट का दर्जा मिला। उन्होंने कहा कि इस तरह का अच्छा मैसेज जाने से बीसीसीआई भी स्टेडियम पर फोकस करता है।

जब धोनी ने माइक पकड़ा तो हॉल में बैठे मेंबरों ने हिंदी में बोलने की दरख्वास्त किया। किसी ने अंग्रेजी में कहने को कहा। इस पर धोनी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि मेरी न अंग्रेजी अच्छी है आैर न हिंदी। इसलिए मैं दोनों को मिलाकर बोलूंगा। इसके बाद धोनी ने अपना खिताब शुरू किया।

एसजीएम के बाद जेएससीए सदर अमिताभ चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि सबसे पहले बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करता हूं कि जेएससीए को टेस्ट कराने का दर्जा दिया। अगले सीजीन में जब भारत में टेस्ट मैच होंगे तो जेएससीए भी टेस्ट मैच का मेजबानी करेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि 2000 में जेएससीए का बजट 15 लाख रुपए था। 2015 में यह बजट एक करोड़ 40 लाख रुपए किया गया। टर्फ विकेट पर जेएससीए ज्यादा फोकस कर रहा है। जो जिला टर्फ विकेट बनाएगा, उसे 75 फीसद रकम जेएससीए देगा। अमिताभ ने कहा कि एसजीएम सिर्फ टेस्ट दर्जा मिलने की खुशी मनाने को लेकर रखी गई थी। मौके पर जेएससीए के सेक्रेटरी राजेश वर्मा, नायब सदर राजेश वर्मा, मनोज सिंह, डॉ शाहिद हसन, मो वसीम, सुरेश कुमार, जयकुमार सिन्हा, संजय पांडेय, सावित्री पूर्ती, सरोजनी लकड़ा समेत तमाम मेम्बर शामिल थे।

TOPPOPULARRECENT