Tuesday , December 12 2017

क्रिकेट: मिस्बाह उल हक़ का लॉर्ड्स पर कमाल, पहले ही मैच में 100 रन बनाकर रचा इतिहास

लंदन गुरुवार को इंग्लैंड के ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर इतिहास रचा गया। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान मिसबाह-उल-हक ने इस मैदान पर अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगा दिया। मिस्बाह की इस पारी की बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन छह विकेट पर 282 रन बना लिए।

इस मैच में सबकी नजरें पांच साल के बैन के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौट रहे मोहम्मद आमिर पर थीं लेकिन मिस्बाह की पारी ने सब बदलकर रख दिया। मिसबाह ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 18 चौकों की मदद से 110 रनों की नाबाद पारी खेली। असद शफीक ने 12 चौकों की मदद से 73 रन बनाए। दोनों ने मिलकर टीम के लिए 148 रनों की साझेदारी की। शफीक को क्रिस वोक्स ने आउट किया। वोक्स इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जिन्होंने 45 रन देकर चार विकेट लिए।

इंग्लैंड के गेंदबाजों को अपने फील्डर्स का सपॉर्ट नहीं मिला। जो रूट्स ने स्लिप में मिसबाह का एक कैच टपका दिया। मिसबाह उस समय केवल 16 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। पाकिस्तान 134 रन पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रहा था। लेकिन इसके बाद टीम ने वापसी की। दिन का खेल समाप्त होने से पहले वोक्स ने दो विकेट लेकर मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

TOPPOPULARRECENT