Tuesday , July 17 2018

क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी बने, जिन्होंने सबसे तेज 300 गोल दागे!

फुटबॉल दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला और सबसे अधिक देखा जाने वाल खेल हैं। फूटबाल की दुनिया में कई बार ऐसे कीर्तिमान बनते हैं, जिन पर विश्वास करना थोड़ा मुश्किल होता हैं।

हाल ही में दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक ऐसा कीर्तिमान अपने नाम किया हैं, जो उनसे पहले मात्र एक ही खिलाड़ी कर पाया हैं। साथ ही वह सबसे तेज इस रिकॉर्ड को बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस समय स्पेनिश लीग ला लिगा का आयोजन हो रहा हैं। इसमें क्रिस्टियानो रोनाल्डो रियल मैड्रिड के लिए खेल रहे हैं।

हाल ही में हुए एक मैच में रियल मैड्रिड के लिए खेलते हुए क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक अनोखा तिहरा शतक पूरा किया हैं। रोनाल्डो ने ला लिगा में अपने नाम 300 गोल करने का रिकॉर्ड दर्ज करा लिया हैं।

सबसे ख़ास बात यह है कि, रोनाल्डो ने मात्रा 286 मैच में ही 300 गोल का आंकड़ा पार कर लिया हैं। इस उपलब्धि के साथ वह ला लगा लीग में 300 या इससे अधिक गोल करने वाले दूसरी खिलाड़ी बन गए हैं। साथ ही सबसे तेज 300 गोल करने के मामले में वे सबसे अव्वल हैं।

रोनाल्डो से पहली अर्जेंटीना के दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मैसी यह कारनामा कर चुके हैं। इस समय मैसी ला लिगा लीग में 408 मैच खेलकर कुल 372 गोल कर चुके हैं। लेकिन, जब उन्होंने अपने 300 गोल पूरी किये थे।

तब 334 मैच का सहारा लिया था, जबकि रोनाल्डो ने अपने 300 या इससे अधिक गोल केवल 286 मैच में ही पूरे कर लिए हैं। रियल मैड्रिड ने बीते दिन खेले गए मैच में गेटाफे को 3-1 से हराया। रियल की ओर से रोनाल्डो ने (46वें, 78वें) मिनट गोल किए।

TOPPOPULARRECENT