Saturday , December 16 2017

क्लार्क और वाटसन के नफरत‌, प्रेक्टिस में बात चीत से प्रहेज‌

नई दिल्ली 21 मार्च : होम वर्क नफरत‌ के बाद आज यहां फीरोज़ शाह कोटला मैदान पर जुमा को शुरू होने वाले चौथे टेस्ट के लिए जब ऑस्ट्रेलियाई टीम नेट प्रेक्टिस में मसरूफ़ थी तो उस मौके पर तमाम तर तवज्जो मेहमान टीम के नायब कप्तान शेन वाटसन पर थी ।

वाटसन जिन्हें मोहाली टेस्ट से पहले टीम में पैदा होने वाले तनाज़ा के बाइस क़तई 11 खिलाड़ियों से ख़ारिज कर दिया गया था जिसके बाद वो अपने घर पहली औलाद की पैदाइश के लिए देश लौट गए थे लेकिन अब वो चौथे टेस्ट के लिए टीम में शामिल हो चुके हैं लेकिन आज यहां मुनाक़िदा तकरीबन ढाई घंटे के प्रेक्टिस सेशन के दौरान वाटसन और कप्तान माईकल क्लार्क के बीच बात चीत‌ का फ़ुक़दान देखा गया।

क्लार्क जो कि पीठ की तकलीफ़ में मुबतला है और उनकी चौथे टेस्ट में शमूलीयत गैर यक़ीनी सूरत-ए-हाल का शिकार है लेकिन यहां प्रेक्टिस सेशन के दौरान क्लार्क और वाटसन को बात चीत‌ करता नहीं देखा गया जैसा कि अक्सर प्रेक्टिस सेशन के दौरान कप्तान और नायब कप्तान हिक्मत-ए-अमली और दीगर मुआमलात पर बात चीत‌ देखे जाते हैं।

नेट सेशन के दौरान जिस वक़्त क्लार्क अपने फ़िज़ियो से तबादला ख़्याल में मसरूफ़ थे, उस वक़्त वाटसन 35 मिनट की अपनी बैटिंग के दौरान फ़ास्ट और स्पिन बौलिंग का सामना करते रहे। इलावा अज़ीं वाटसन अपने कोच मुक्की आर्थर से तबादला ख़्याल किया जिसके बाद स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल और ज़े वीयर दोहरती ने हिदायात पर अमल करते हुए नायब कप्तान को मख़सूस मुक़ामात पर गेंदें डालते रहे।

इस दौरान वाटसन टीम के नौजवान खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ के साथ बात‌ करते देखे गए। क्लार्क और वाटसन के इस बरताव‌ को इत्तिफ़ाक़ नहीं कहा जा सकता कियो कि जब वाटसन अपनी प्रेक्टिस मुकम्मल करचुके तो इसके बाद क्लार्क ने बाज़ू की नेट में प्रेक्टिस की ।

ये मंज़र एसा था जैसे वाटसन की बाहर जाने के बाद क्लार्क दाख़िल हुए कियो कि वाटसन जब मैदान में दाख़िल हुए तो इसके बाद क्लार्क अपने खिलाड़ियों की ट्रेनिंग का मुआइना करने के लिए नेट्स के पास पहुंचे। सीरीज़ के दौरान क्लार्क और वाटसन के दरमियान इख़तिलाफ़ात की खबरें मंज़रे आम पर आई हैं लेकिन दोनों ने ही उन इख़तिलाफ़ात की तरदीद करते हुए कहा कि वो दोनों बेहतरीन दोस्त हैं।

TOPPOPULARRECENT