Monday , December 18 2017

क्लार्क की सेंचुरियों का सिलसिला हिन्दुस्तान में भी जारी

चेन्नाई 23 फ़रव‌री : ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माईकल क्लार्क की सेंचुरियों का फ़ार्म जारी है । जैसा कि उन्होंने दबाव‌ के वक्त‌ में हिन्दुस्तान के ख़िलाफ़ नाक़ाबिल-ए-तसख़ीर सेंचुय‌री स्कोर की और पहले दिन खेल के इख़तताम पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकटों के नुक़्सान के बाद 316 रंस‌ स्कोर करलिए हैं ।

क्लार्क ने अपने टेस्ट केरियर‌ की 23 वीं सेंचुयरी दिन के आख़िरी ओवर की पांचवीं गेंद पर उस वक़्त मुकम्मल जब उन्होंने बाएं हाथ के आफ़ स्पिनर रवींद्र जडेजा की गेंद पर चौका लगाया । क्लार्क ने 169 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्के की मदद से नाक़ाबिल-ए-तसख़ीर 103 रंस‌ स्कोर करलिए हैं । जबकि पीटरसीडल 18 गेंदों में एक रन बनाकर कप्तान के हमराह दूसरे नाट आउट बैटस्मेन हैं ।

क्लार्क ने शानदार सेंचुय‌री स्कोर करने के इलावा ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले टेस्ट खेल रहे ऑल राउंडर माओसीस हेनरिक्स के साथ‌ छट्टी विकेट के लिए 151 रंस‌ की पार्टनरशिप निभाई और टीम को 153/5 की नाज़ुक सूरत-ए-हाल से बाहर निकालने में कलीदी रोल अदा किया ।

हुनर किस ने अपने कप्तान का भरपूर मदद‌ करते हुए निस्फ़ सेंचुय‌री स्कोर की । जैसा कि नौजवान ऑल राउंडर ने 132 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 68 रंस‌ स्कोर किए । हिन्दुस्तान के लिए रवी चंद्रन अश्विन कामयाब बोलर साबित हुए जिन्हों ने पहले दिन गिरने वाली 7 विकटों में 6 खिलाड़ियों को आउट किया ।

इंगलैंड के ख़िलाफ़ नाक़िस सीरीज़ के बाद अश्विन की शानदार वापसी हुई है जिन्होंने 30 ओवर्स में 5 मेडन्स के हमराह 88 रंस‌ के बदले 6 विकटें लें । जडेजा ने मचल स्टारक (3) को बोल्ड किया । इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर ना सिर्फ़ पहले बैटिंग का फ़ैसला किया बल्कि मेहमान टीम के ओपनरस एडकाओन और डेविड वार्नर ने 15 ओवर्स में पहली विकेट केलिए 64 रंस‌ बनाते हुए टीम को बेहतरीन शुरूआत फ़राहम की लेकिन लंच के वक़फ़ा के बाद अश्विन ने यके बाद दीगरे खिलाड़ियों को आउट करते हुए ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 126/2 से 153/5 तक पहूँचाने में कलीदी रोल अदा किया ।

काओन 45 गेंदों में 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 29 , वीरेंद्र सहवाग की जानिब से कैच छोड़े जाने के बाद डेविड वार्नर ने अपनी इनिंगज़ में 93 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों की मदद से 59 रंस‌ बनाए । नंबर 3 पर फ़लिप ह्यूज़ नाकाम रहे जोकि 15 गेंदों में 6 रंस‌ बनाकर आउट हुए । नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए शेन वाटसन ने ना सिर्फ़ 60 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 8 रंस‌ बनाए बल्कि वार्नर के हमराह चौथी विकेट केलिए 54 रंस‌ की पार्टनरशिप निभाई जोकि ऑस्ट्रेलिया के लिए ताहाल दूसरी बड़ी पार्टनरशिप है ।

विकेट कीपर बैटस्मेन मैथीयू वेड 35 गेंदों में एक चौके की मदद से 12 रंस‌ बनाकर अश्विन का शिकार हुए । टीम के सिन्यर बोलर हरभजन सिंह जिन की ना सिर्फ़ टीम में वापसी हुई बल्कि वो अपने केरियर‌ का 100 वां टेस्ट खेल रहे हैं । ताहम हरभजन ने 19 ओवर्स में 71 रंस‌ देने के बावजूद विकेट हासिल करने में नाकाम रहे । टेस्ट केरियर‌ का आग़ाज़ करने वाले भुवनेश्वर कुमार भी बेरंग दिखाई दिए जैसा कि 130 केलो मीटर फ़ी घंटा की रफ़्तार से वो ऑस्ट्रेलियाई बैटसमेनों के ख़िलाफ़ मुतास्सिरकूण साबित ना होसके ।

TOPPOPULARRECENT