Thursday , June 21 2018

क्लीन इंडिया के तहत कचरे की रीसाइक्लिंग प्रोग्राम

शहर हैदराबाद में महफ़ूज़ और ज़िम्मा दाराना तरीके से कचरे को इकट्ठा करने और उस की इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रीकल गुड्स की रीसाइक्लिंग पर अमल आवरी के लिए गाईड फ़ाउंडेशन बराए डीवलपमे‍ट के साथ तआवुन करने क्लीन ई इंडिया का आग़ाज़ किया गया है

शहर हैदराबाद में महफ़ूज़ और ज़िम्मा दाराना तरीके से कचरे को इकट्ठा करने और उस की इलेक्ट्रॉनिक और इलेक्ट्रीकल गुड्स की रीसाइक्लिंग पर अमल आवरी के लिए गाईड फ़ाउंडेशन बराए डीवलपमे‍ट के साथ तआवुन करने क्लीन ई इंडिया का आग़ाज़ किया गया है।

इस क्लीन ई इंडिया को इंटरनेशनल फाइनैंस कारपोरेशन की तरफ से अप्रैल 2013 में मुशतर्का तौर पर शुरू किया गया था। ये इदारा वर्ल्ड बैंक ग्रुप और आईरो का एक रुकन है जो फ़ाज़िल अशीया को दुबारा काबुले इस्तेमाल बनाने के लिए काम करता है।

कचरे को इजतिमाई और ज़िम्मे दाराना तौर पर इकट्ठा करके उस को दुबारा इस्तेमाल के काबिल बनाने के लिए एक नेटवर्क क़ायम किया गया है।

दुसरे 3 शहरों जैसे अहमदाबाद, मुंबई और नई दिल्ली में भी इस प्रोग्राम को शुरू किया गया है। वीपरो, सेमसंग, वलटास, एसर, वीडियोकॉन और हाईपर के बिशमोल सरकरदा इलेक्ट्रॉनिकस कंपनीयों की तरफ से भी इस प्रोग्राम की हिमायत की जा रही है।

TOPPOPULARRECENT