Sunday , December 17 2017

खड़गपुर के गोल बाज़ार में सांप्रदायिक तनाव, 26 गिरफ़्तार

खड़गपुर: पश्चिम मेदिनीपुर के खड़गपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद 26 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। पुलिस की अलग-अलग टीमें इलाक़ों में गश्त कर रही हैं ताकि हालात को नॉर्मल किया जा सके। गिरफ़्तार मुलज़िमों पर दंगा भड़काने समेत आधा दर्जन धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ है।

सियासत डॉट कॉम से बात करते हुए खड़गपुर के एडिशनल एसपी अभिषेक गुप्ता ने कहा कि गोल बाज़ार में 18 सितंबर की शाम दो लड़कों में मारपीट के बाद एक की मौत हो गई थी। चूंकि दोनों लड़के अलग-अलग धर्म के थे, इसलिए शाम होते-होते गोल बाज़ार में तनाव फैल गया। मारपीट की वजह अभी तक साफ़ नहीं हो पाई है। इसी इलाक़े में शिक्षक इमरान अख़्तर ख़ान के मुताबिक 18 सितंबर की शाम को दुकानें बंद कराई जा रही थीं।

कुछ दुकानों में तोड़फोड़ और आगजनी की कोशिश की गई लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने 26 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है। एडिशनल एसपी अभिषेक गुप्ता ने कहा है कि हालात तेज़ी से सामान्य हो रहे हैं। पुलिस टीमों के अलावा आला अफसर भी इलाक़े में कैंप किए हुए हैं। वहीं आईआईटी खड़गपुर ने भी एक नोटिस जारी करते हुए सभी छात्रों को सतर्क रहने के लिए कहा है। यहां के छात्र मुहम्मद ज़ुहैर ने कहा है कि हमें अगले चार दिनों तक कैंपस से नहीं निकलने की हिदायत दी गई है।

TOPPOPULARRECENT