Saturday , December 16 2017

खरीद फरोख्त मामले में राहुल गांधी ने कहा , गुजरात अमूल्य इसे नहीं खरीदा जा सकता

नई दिल्ली : नरेंद्र पटेल और निखिल सवानी ने बीजेपी पर खरीद फरोख्त का आरोप लगाया है. जिसके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्वीट किया. राहुल ने लिखा कि “गुजरात अमूल्य है. उसे न कभी खरीदा गया, वो कभी नहीं खरीदा जा सकता और वो कभी नहीं खरीदा जाएगा”

राहुल गांधी ने इशारों में बीजेपी पर हमला किया जिस पर आज एक पाटीदार नेता ने खरीदफरोख्त के आरोप लगाए हैं।

गौतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव की सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बीजेपी सत्ता को बचाने की जद्दोजहद में लगी है तो कांग्रेस उसी के तीरों से उसे घेरकर बनवास खत्म करने में।

कांग्रेस हार्दिक पटेल, मेवानी और ठाकोर जैसे नेताओं को अपनी तरफ लाने की कोशिश कर रही है. इन नेताओं के पास अपने अपने समुदायों में खासा जनाधार है. इसी ज़द्दोज़ह के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 23 अक्टूबर से तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं. यहां वह ओबीसी के ‘नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन’ में हिस्सा लेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद राहुल गांधी पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से भी मुलाकात कर सकते हैं.

राहुल ‘नवसर्जन जनादेश महासम्मेलन’ में हिस्सा लेने गुजरात जा रहे हैं. इसी सम्मेलन में अल्पेश ठाकोर कांग्रेस का दामन थामेंगे. अल्पेश गुजरात के ओबीसी समुदाय के नेता हैं.

गुजरात के गांधीनगर में कांग्रेस ने ‘नवसर्जन गुजरात जनादेश’ रैली का आयोजन किया है. इसी रैली में गुजरात के ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर कांग्रेस पार्टी में औपचारिक तौर पर शामिल होंगे. अल्पेश ठाकोर ने शनिवार को गुजरात कांग्रेस के प्रमुख भरत सिंह सोलंकी के साथ दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की थी.

इस मुलाकात के बाद उन्होंने ऐलान किया था कि वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे. कांग्रेस को ठाकोर के पार्टी में शामिल होने से चुनाव में ओबीसी वोटों का फायदा मिलने की उम्मीद है.

TOPPOPULARRECENT