खलारी में काशीदगी, पथराव में दो पुलिस जख्मी

खलारी में काशीदगी, पथराव में दो पुलिस जख्मी

खलारी : खलारी के बाजारटांड़ वाकेय शांतिनगर में मजहबी किताब के कुछ पन्ने के जले पाये जाने के बाद इतवार को दूसरे दिन भी काशीदगी रहा़। किताब के पन्ने जले मिलने के बाद एक ग्रुप के लोगों ने शांतिनगर में कुछ घरों में घुस कर तोड़-फोड़ की थी़। लोगों के साथ मारपीट भी की थी़।

इतवार को पुलिस ने मारपीट के दो मुल्जिमान को गिरफ्तार कर लिया़। पर दूसरे ग्रुप के लोग दीगर मुल्ज़िम की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़क पर उतर आये़। रोड जाम कर दिया़। पथराव किया़ वाकिया में दो पुलिस जख्मी हो गये हैं। मुश्तईल लोगों ने एक ट्रक में भी आग लगा दी़ लोगों को हटाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा़ पुलिस के लाठी चार्ज में एक अफराद जख्मी हो गया़। इलाके में दफा 144 लागू कर दी गयी है़। पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है़।

जानकारी के मुताबिक, मारपीट के खिलाफ दिन के करीब 11 बजे तक बाजारटांड़ में केडी, डकरा, मोहननगर, धमधमिया, लपरा वगैरह जगहों से हजारों की भीड़ जुट गयी़ लोगों ने दूसरे ग्रुप के एक घर पर पथराव किया़ इसके बाद दोनों तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गयी़। एसपी दीपक एक्का और एसएसबी का जवान निरंजन कुमार अग्रवाल जख्मी हो गये़ दोनों का सिर फट गया़ दोनों को डकरा के अस्पताल में एड्मिट कराया गया है़। मुश्तईल लोगों ने शाम करीब चार बजे बाजारटांड़ में खड़े टर्बो ट्रक में आग लगा दी़। लाठी चार्ज में बाजारटांड़ के रहने वाले अरविंद भारती को चोट आयी है़। बाद में पुलिस ने मारपीट की वाकिया में शामिल चार दीगर मुल्ज़िम को गिरफ्तार किया़। पर लोग एक दीगर मुल्ज़िम की गिरफ्तारी को लेकर अड़े थे़। पुलिस उसे गिरफ्तार करने उसके घर गयी, पर वह फरार हो चुका था़।

इत्तिला मिलने के बाद देही एसपी राजकुमार लकड़ा, एडीएम मौके पर पहुंचे़ खलारी, मैक्लुस्कीगंज और मांडर के थानेदार के अलावा बड़ी तादाद में पुलिस जाये हादसा पर पहुंचे़। रांची के डीसी मनाेज कुमार और एसएसपी प्रभात कुमार भी आये़। वाकिया को लेकर इलाके में भारी तादाद में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है़। पुलिस फोर्स के अलावा एसएसबी और आइआरबी के जवानों को तैनात किया गया है़।

इत्तिला के बाद एमएलए जीतूचरण राम इतवार दोपहर बाजारटांड़ पहुंचे़। उन्हें लोगों के मुखालिफत का सामना करना पड़ा़। बाद में एमएलए भी बाजारटांड़ चौक के करीब सड़क पर धरने पर बैठ गये़ एमएलए भी मुल्ज़िम की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे़। एमएलए जख्मी पुलिस से मिलने अस्पताल भी गये़।

एडीएम गिरजाशंकर प्रसाद और देही एसपी राजकुमार लकड़ा ने लोगों से अमन बनाये रखने की दरख्वास्त की है़। अफसरों ने कहा कि पुलिस और इंतेजामिया पर यकीन रखें और उन्हें अपना काम करने दें।

 

Top Stories