खशोगगी की हत्या के बारे में बनेगी डॉक्यूमेंट्री! चल रहे जांच के बावजूद शूट करने पहुंचे फिल्म निर्माता

खशोगगी की हत्या के बारे में बनेगी डॉक्यूमेंट्री! चल रहे जांच के बावजूद शूट करने पहुंचे फिल्म निर्माता

इस्तांबुल : इस्तांबुल में सऊदी पत्रकार जमाल खशोगगी की हत्या की जांच अभी भी चल रहा है, इसके बावजूद कुछ फिल्म निर्माताओं ने पहले से ही इसके बारे में फिल्म बनाने का फैसला किया है। तुर्की के समाचार पत्र हुर्रियत ने बताया कि प्रसिद्ध हॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता शॉन पेन इस्तांबुल पहुंचे हैं ताकि वे सऊदी पत्रकार जमाल खशोगगी की हत्या के बारे में डॉक्यूमेंट्री फिल्म के लिए कुछ दृश्य शूट कर सकें। फिल्म निर्माता और फिल्म चालक दल के 10 अन्य लोगों को सऊदी वाणिज्य दूतावास के पास देखा गया, जहां पत्रकार की हत्या कर दी गई थी। तुर्की समाचार पत्र ने कहा कि पेन फिल्मिंग प्रक्रिया के एक हिस्से के रूप में खशोगगी के मंगेतर, हैटिस सेन्गीज़ से मिलने की भी योजना बना रहा है।

द वाशिंगटन पोस्ट स्तंभकार जमाल खशोगगी की हत्या 2 अक्टूबर, 2018 को इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास के अंदर की गई थी। गौरतलब है कि रियाद अपनी जांच के साथ आगे बढ़ रहे हैं क्योंकि पश्चिमी देशों की जांच में अधिक पारदर्शिता की मांग है।

तुर्की जांचकर्ताओं ने कहा कि 15 लोगों का एक समूह हत्या से पहले इस्तांबुल में पहुंचा, सऊदी पत्रकार से वाणिज्य दूतावास में मुलाकात की और फिर उसे मार डाला। हैबर तुर्क टीवी चैनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तुर्की ने सऊदी खुफिया के पूर्व डिप्टी हेड अहमद असिरी और ताज राजकुमार के पूर्व मीडिया सलाहकार सौद अल-कहटानी के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं। अभियोजन पक्षों ने उन्हें हत्या की सजा देने पर संदेह किया, हालांकि यह अस्पष्ट है कि वे 15 व्यक्ति चालक दल का हिस्सा थे या नहीं।

Top Stories