खाना बनाते वक़्त लगी आग और आंखों के सामने जिंदा जल गई बेटी

खाना बनाते वक़्त लगी आग और आंखों के सामने जिंदा जल गई बेटी
रियासत के राजद दफ्तर के पीछे एसटी गार्डिनर रोड वाकेय सरकारी क्वार्टर के पीछे वाकेय बस्ती में बुध की दोपहर आग लग गई। इसमें झुलस कर 13 साला मुस्कान की मौत हो गई। आग लगने की वजह अलग-अलग बताया जा रहा है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक खाना बना

रियासत के राजद दफ्तर के पीछे एसटी गार्डिनर रोड वाकेय सरकारी क्वार्टर के पीछे वाकेय बस्ती में बुध की दोपहर आग लग गई। इसमें झुलस कर 13 साला मुस्कान की मौत हो गई। आग लगने की वजह अलग-अलग बताया जा रहा है। कोतवाली पुलिस के मुताबिक खाना बनाने के दौरान आग लगी। वहीं, मुतासीर सूरज कुमार का कहना है कि उनके घर के फ्रीज में शॉर्ट सर्किट से आग लगी।

बहरहाल हादसे में बस्ती के तीन घर पूरी तरह खाक हो गए। 10 लाख रुपए से ज़्यादा की जायदाद के नुकसान का दावा मुतासीर खानदान ने किया है। इसमें घर के सामान, नगद रुपए, गहने शामिल हैं। बस्ती समेत आसपास के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाना शुरू किया। फायर ब्रिगेड की दो गाडिय़ां मौके पर पहुंची। इससे लोगों में नाराजगी भी दिखी। इत्तिला पाकर कोतवाली और एसके पुरी पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को कंट्रोल किया।

नाना के घर आई थी

मुस्कान अपने नाना दलजीत प्रसाद के घर मंगल को अपनी वालिदा रिंकू देवी के साथ आई थी। खाना खाने के बाद वह सोई हुई थी। उसी वक़्त आग लगी। आग इतनी तेजी से फैली की घर में मौजूद उसकी वालिदा, नानी, नाना किसी को भी उसे बचाने का मौका नहीं मिला। मुस्कान का जिश्म 100 फीसद जल गया था। मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

बच्ची के अहले खाना को 1.50 लाख का चेक, तीन को 4700 रुपए दिए

हादसे की इत्तिला पाकर पहुंचे सदर एसडीओ पंकज दीक्षित ने मुस्कान के नाना दलजीत प्रसाद को 1.50 लाख रुपए का चेक दिया। जबकि तीन घरों के मालिक पंकज, कारू और दलजीत प्रसाद (1.50 लाख के अलावा) को 4700 रुपए नगद, प्लास्टिक किट, 50 किलो चावल, 50 किलो गेहूं दिया गया है।

Top Stories