Friday , November 24 2017
Home / Crime / …खाप का फरमान, मां-बहन से करो रेप

…खाप का फरमान, मां-बहन से करो रेप

नई दिल्ली: खाप पंचायतें अक्सर ही अपने मुतनाज़ा बयानों के सबब चर्चा में बनीं रहती है। वहीं, अब उत्तर प्रदेश की एक खाप पंचायत ने चौंकाने वाला फरमान सुनाया है। भाई की हरकतों के लिए एक दलित खातून और उसकी बहन का रेप और उन्हें गांव में नंगा घुमाए जाने का फरमान जारी कर दिया।

इल्ज़ाम है कि भाई का गांव के जाट तब्के की एक खातून के साथ भाग गया था। इसके बाद बागपत जिले में पंचायत ने 30 जुलाई को हुई बैठक में यह फैसला सुनाया। 23 साल की लडकी ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगा कर अपनी और फैमिली की सिक्युरिटी की मांग की है।

दरखास्त दाखिल करने वाली मुतास्सिरा के मुताबिक, उसका भाई और दूसरे तब्के की लडकी पिछले तीन साल से प्यार में थे। इसी साल जनवरी में लडकी की शादी बिना उसकी मर्जी के जाट तबके के एक लडके के साथ हुई थी। शादी के एक महीने बाद लडकी अपना ससुराल छोडकर चली आई और उसके भाई के साथ भाग गई। लेकिन लडकी की फैमिली और यूपी पुलिस से मुसलसल परेशान किए जाने के बाद दोनों ने सरेंडर कर दिया था।

इस दौरान लडकी प्रेग्नेंन्ट हो गई है और उसे उसकी फैमिली के पास भेज दिया गया जबकि जाली ड्रग केस में लडके को जेल भेज दिया गया। वहीं, 30 जुलाई को जाट तबके की ओर से एक खाप पंचायत बुलाई गई। उसी खाप पंचायत में दरखास्त दाखिल करने वाली मुतास्सिरा से रेप और उसके चेहरे पर कालिख पोत कर उसे नंगा गांव में घुमाने का हुक्म दिया। फिलहाल, मामला कोर्ट में है।

TOPPOPULARRECENT