Friday , July 20 2018

खालिद बिन सुल्तान साइंस विदआउट बॉर्डर प्रतियोगिता: 23 अप्रैल से पहले करें आवेदन!

मुंबई: खालिद बिन सुल्तान लिविंग ओशन फाउंडेशन ने एसडब्ल्यूबी चैलेंज 2018 प्रतियोगिता – साइंस विदआउट बॉर्डर्स चैलेंज 2018 के लिए एक अंतरराष्ट्रीय कला प्रतियोगिता के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

कलाकृति का विषय ‘व्हाई कोरल रीफ्स मैटर’ है और कलाकृति को आपके महत्व, आपके देश, विश्व या पारिस्थितिक तंत्र को चित्रित करना चाहिए।

इच्छुक और योग्य छात्रों को 23 अप्रैल 2018 से पहले आवेदन करना चाहिए।

फाउंडेशन ने कहा, “खालिद बिन सुल्तान लिविंग ओशन फाउंडेशन ने घोषित किया कि इस साल के साइंस विदआउट बॉर्डर चैलेंज इंटरनेशनल कोरल रीफ इनिशिएटिव (आईसीआरआई) के साथ मिलकर रीफ (आईवाईओआर) अंतर्राष्ट्रीय वर्ष का जश्न मनाएगा।”

आईवाईओआर, प्रवाल भित्तियों के मूल्यों और खतरों पर जागरूकता और समझने के लिए एक वैश्विक प्रयास है, और संबंधित संरक्षण, अनुसंधान और प्रबंधन प्रयासों का समर्थन करने के लिए है।

“खालेद बिन सुल्तान लिविंग ओशन फाउंडेशन के साइंस विदआउट बॉर्डर चैलेंज एक अंतरराष्ट्रीय कला प्रतियोगिता है जो छात्रों को विश्व के महासागरों और जलीय संसाधनों को संरक्षित, रक्षा, और पुनर्स्थापित करने की आवश्यकता को बढ़ावा देने के लिए संलग्न करता है।”

“साइंस विदआउट बॉर्डर चैलेंज, कलाओं के विभिन्न प्रकारों के माध्यम से समुद्र के संरक्षण में रुचि रखने वाले छात्रों और शिक्षकों को प्राप्त करने के लिए बनाया गया था। यह सालाना प्रतियोगिता छात्रों को महत्वपूर्ण सागर संरक्षण के मुद्दों के बारे में सीखने के दौरान रचनात्मक बनाने के लिए प्रेरित करती है।”

SWB चैलेंज के लिए कौन आवेदन कर सकता है!

SWB चैलेंज प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय के 11-19 वर्षीय छात्रों के लिए खुला है, जिसमें 500 डॉलर तक का छात्रवृत्ति जीतने वाली प्रविष्टियों से सम्मानित किया गया है।

SWB चैलेंज पुरस्कार

कलाकृति का मूल्यांकन आयु के आधार पर किया जाएगा: श्रेणी 1: 11 – 14 वर्ष, श्रेणी 2: 15 – 19 वर्ष. दोनों श्रेणियों में तीन विजेता होंगे. विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा. पुरस्कार निम्नानुसार हैं:

पहला पुरस्कार: $ 500, दूसरा पुरस्कार: $ 350, तीसरा पुरस्कार: $ 200

SWB चैलेंज 2018 के लिए आवेदन कैसे करें

आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में होना चाहिए, हालांकि मूल कलाकृति को इस लेख के नीचे उल्लिखित पते पर मेल करना चाहिए।

आवेदन करने के लिए सीधा लिंक है:  Apply for SWB Challenge 2018 

इस छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को पेंट, पेंसिल, मार्कर, क्रेयॉन, स्याही, फेल्ट और आयल पेस्टल का उपयोग करके एक 2 डी पेंटिंग या ड्राइंग बनाना होगा।

कलाकृति के पीछे की पेंसिल और मोर्चे पर हस्ताक्षर, अपनी कलाकृति के दाएं हाथ के कोने के साथ विवरण, नाम, और उम्र लिखें।

यदि उम्मीदवार 13 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो उसे मूल कलाकृति के साथ कोपा फॉर्म को ईमेल करके एक कॉपाजा गोपनीयता फ़ॉर्म जमा करना होगा।

मूल कलाकृति को इन्हें भेजा जाना चाहिए:

खालेद बिन सुल्तान लिविंग ओशन फाउंडेशन, साइंस विदआउट बॉर्डर्स – चैलेंज
130 सेवर एवेन्यू, सुइट 100 अन्नापोलिस, एमडी 21403 USA

TOPPOPULARRECENT