Thursday , December 14 2017

खुल गये पेट्रोल पम्प

अचानक ल़डताह करने वाले पेट्रोल पम्प आज दोपहर खुल गये हैं। बताया जाता है कि गवर्नर ई.एस.एल नर्सिम्हन के एहकाम केबाद पेट्रोल पम्प मालिकों ने मेट्रोलोजी डिपार्टमेंट के साथ बैठक में हिस्सा लिया और उसके बाद पेट्रोल पम्प खोह दिये।

अचानक ल़डताह करने वाले पेट्रोल पम्प आज दोपहर खुल गये हैं। बताया जाता है कि गवर्नर ई.एस.एल नर्सिम्हन के एहकाम केबाद पेट्रोल पम्प मालिकों ने मेट्रोलोजी डिपार्टमेंट के साथ बैठक में हिस्सा लिया और उसके बाद पेट्रोल पम्प खोह दिये।

क़ाबिले जिक्र है किदोनों शहरों में पेट्रोल पंप मालेकीन ने महिकमा औज़ान-ओ-पैमाइश की तरफ से धावों के ख़िलाफ़ अपने पेट्रोल पंप बंद रखे फ़ैसला किया था।

परेशान थे लोग
महकमा औज़ान-ओ-पैमाइश ने पिछ्ले दिनों पेट्रोल पंपस पर चोरी के मुतअद्दिद शिकायतों पर सख़्त कार्रवाई करते हुए रियासत भर में 24 पेट्रोल पंपस को महर बंद किया है जो कि पेट्रोल में कमी के मुर्तक़िब पाए गए।

आज भी महिकमा औज़ान-ओ-पैमाइश के ओहदेदारों की तरफ से मुतअद्दिद मुक़ामात पर धावे किए जाने की इत्तेलाआत पर सुबह से ही कई पेट्रोल पंप बंद थे जिस के सबब अवाम को सख़्त मुश्किलात का सामना करना पड़ा।

बाज़ इलाक़ों में पेट्रोल पंप खुले रहे जहां पर अवाम का अज़धाम देखा गया। इसी दौरान दोनों शहरों में इस बात की इत्तेला गशत करने लगी कि पेट्रोल पंप मालेकीन ने ग़ैर मुअय्यना बंद मनाने का फ़ैसला किया है।

अवाम ने पेट्रोल पंप मालेकीन के इन हरकात पर शदीद ब्रहमी का इज़हार करते हुए कहा कि धाववं के ख़िलाफ़ बंद होने वाले पेट्रोल पंप की हरकात इस बात का शुबा पैदा कर रही हैं कि इन पेट्रोल पंपस पर कम पेट्रोल डाला जाता है।

इसी लिए वो महिकमा सिविल स्पलाईज़ महिकमा ओज़ान-ओ-पैमाइश की कार्रवाई से ख़ौफ़ज़दा हैं। पुराने शहर के पेट्रोल पंप बंद होने के बाइस अवाम को तकलीफ़देह सूरते हाल से गुज़रना पड़ रहा था।

पेट्रोल पंप मालेकीन के मीटिंग के बाद पी सी गोविल सदर पेट्रोल पंप मालेकीन फेडरेशन ने बताया कि बाज़ पेट्रोल पंप मालेकीन ने अपने तौर पर महिकमा ओज़ान -ओ-पैमाइश के धाववं के ख़िलाफ़ बंद मनाया है लेकिन फेडरेशन ने 3 मार्च से बंद मनाने का फ़ैसला किया है।

इस फ़ैसले के ताल्लुक़ से उन्होंने बताया कि 3 मार्च को महिकमा ओज़ान-ओ-पैमाइश के अलावा महिकमा सिविल स्पलाईज़ के आला ओहदेदारों से पेट्रोल पंप मालेकीन मुलाक़ात करेंगे और बातचीत के बाद ही पेट्रोल पंप बंद के मुताल्लिक़ क़तई फ़ैसला किया जाएगा।

पी सी गोविल ने सरकारी मह्कमाजात की कार्यवाईयों की मज़म्मत की और कहा कि पेट्रोल पंप मालेकीन इन् कारव‌इयों को हरासानी तसव्वुर कर रहे हैं।

ओहदेदार पंप को महर बंद कर रहे हैं तो मालेकीन पर जुर्माने आइद हो रहे हैं। इसी लिए मालेकीन ने अपने तौर पर पंप बंद रख कर बातचीत का फ़ैसला किया है ताकि जुर्मानों से बचा जा सके।

वाज़िह रहे कि पिछ्ले माह बाज़ पेट्रोल पंपस पर बड़े पैमाने पर चोरी और मशीनों में उलट फेर की शिकायात सामने आई थीं जिस पर महिकमा ओज़ान-ओ-पैमाइश ने धावे किए थे और 24 पेट्रोल पंपस को महर बंद किया जा चुका है।

TOPPOPULARRECENT