Wednesday , December 13 2017

खुशखबरी! अब तत्काल के मुसाफिरों के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेनें

मुंबई, 21 अप्रिल: रेल के मुसाफिरों एक खुशखबरी है। ट्रेनों में भारी भीड़ के वजह से हो रही तकलीफ को देखते हुए महकमे ने तत्काल टिकट पाने से महरूम रहने वाले मुसाफिरो के लिए लंबी दूरी की स्पेशल ट्रेनें चलाने की पेशकश तैयार की है। इसका फायद

मुंबई, 21 अप्रिल: रेल के मुसाफिरों एक खुशखबरी है। ट्रेनों में भारी भीड़ के वजह से हो रही तकलीफ को देखते हुए महकमे ने तत्काल टिकट पाने से महरूम रहने वाले मुसाफिरो के लिए लंबी दूरी की स्पेशल ट्रेनें चलाने की पेशकश तैयार की है। इसका फायदा वेटिंग लिस्ट वाले मुसाफिरो को भी मिलेगा।

रेल मंत्री ने अगर महकमे की तरफ से भेजी गयी तजवीज को कुबूल कर लिया तो तत्काल टिकट या वेटिंग लिस्ट वाले टिकट की वजह से सफर से महरूम रहने वाले मुसाफिरों को इसका फायदा मिलेगा।

मध्य रेल के जनलर मैनेजर व रेलवे बोर्ड (यांत्रिकी) के मेम्बर सुबोध जैन ने बताया कि हम सफर से महरूम रहने वाले मुसाफिरों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने की तजवीज रेल मंत्री को भेजेंगे। उन्होंने कहा कि टिकट पाने की उम्मीद से मुसाफिर सुबह आठ बजे से ही लाइन में लग जाते हैं लेकिन सीटों की कमी के वजह से उन्हें खाली हाथ निराश लौटना पड़ता है। ऐसे मुसाफिरों को उसी वक्त स्पेशल ट्रेन के टिकट के लिए दस्तयाब कराने की मंसूबा है।

गौरतलब है कि ज्यादा से ज्यादा मुसाफिरों को तत्काल टिकट मिले इसके लिए एजेंटों के लिए दो घंटे तक ऑनलाइन बुकिंग पर पाबंदी लगाई गयी है। इसके बावजूद तत्काल मुसाफिरों की परेशानियां कम नहीं हो रही हैं। इस तजवीज के मुताबिक जिस ट्रेन के लिए तत्काल या वेटिंग लिस्ट वाले मुसाफिरों की तादाद ज्यादा होगी उस ट्रेन के वक्त से एक घंटे बाद स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी।

TOPPOPULARRECENT