Saturday , November 25 2017
Home / Hyderabad News / खुसूसी दर्जा की मांग पर खुदकुशी करने वाले की मौत

खुसूसी दर्जा की मांग पर खुदकुशी करने वाले की मौत

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश को खुसूसी रियासत का दर्जा न मिलने से मायूस होकर खुदकुशी करने वाले शख्स की जुमे के रोज़ एलुरू के एक अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मगरिबी गोदावरी जिले के उन्गुतुरू के साकिन एस. दुर्गा प्रसाद (49) आंध प्रदेश को खुसूसी रियासत का दर्जा न दिए जाने से मायूस थे और इस वजह से उन्होंने 24 अगस्त को खुद पर पेट्रोल छि़डकर खुदकुशी कर लिया था। वह बुरी तरह झुलस गए थे और तभी से आंध्र प्रदेश के मुख्तलिफ अस्पतालों में और हैदराबाद में भी उनका इलाज चल रहा था।

लेकिन उनकी हालात में कोई सुधार नहीं दिख रहा था। जुमे के रोज़ को उन्होंने मगरिबी गोदावरी जिले के एलुरू शहर वाके अस्पताल में दम तो़ड दिया।

आंध्र प्रदेश को खुसूसी रियासत का दर्जा देने की मांग को लेकर रियासत के अलग-अलग हिस्सों में अब तक पांच लोग खुदकुशी कर चुके हैं। आठ अगस्त को तिरूपति में एक आवामी इजलास जनसभा में एक कांग्रेस कारकुन ने इस मांग को लेकर खुदकुशी की थी, उसके बाद से कई मामले सामने आ चुके हैं।

रियासत के वज़ीर ए आला एन. चंद्रबाबू नायडू ने लोगों को सब्र रखने की सलाह दी है और उन्हें भरोसा दिलाया है कि उनकी हुकूमत खुसूसी रियासत का दर्जा दिलाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है। (IANS)

TOPPOPULARRECENT