‘खून की दलाली’ वाले बयान पर राहुल की सफाई, कहा “सेना के एक्शन का राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल गलत”

‘खून की दलाली’ वाले बयान पर राहुल की सफाई, कहा “सेना के एक्शन का राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल गलत”
Click for full image

नई दिल्ली: बीते कल दिल्ली में ‘देवरिया से दिल्ली’ किसान रैली को संबोधित करते वक़्त कांगेस उपप्रधान राहुल गाँधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए दिए गए खून की दलाली वाले ब्यान पर आज सफाई पेश की है।

राहुल ने रैली के दौरान कहा था: ” जो हमारे जवान हैं जिन्होंने अपना खून दिया है, जम्मू कश्मीर में खून दिया है, जिन्होंने हिंदुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किए हैं, उनके खून के पीछे आप छिपे हैं। उनकी आप दलाली कर रहे हो जो बिल्कुल गलत है”।

राहुल के इस ब्यान के सार्वजानिक होते ही सोशल मीडिया पर राहुल के खिलाफ नकारात्मक बयानबाज़ी करने लगे जिसमें दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल भी शामिल थे। केजरीवाल ने इस ब्यान पर प्रतिकिर्या देते हुए कहा: ” राहुल गाँधी को इस तरह के लफ्ज़ नहीं इस्तेमाल करने चाहिए सभी पार्टियों को सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर एक हो सेना के साथ खड़े होना चाहिए”

चौतरफा बयानबाज़ी के चलते राहुल ने आज अपने दलाली वाले ब्यान पर सफाई देते हुए कहा “मैं सरकार द्वारा लिए गए सर्जिकल स्ट्राइक के फैसले का पूरी तरह से समर्थन करता हूँ। लेकिन सेना की इस कार्यवाही को राजनितिक पोस्टरों में दिखाकर सेना का राजनीतिकरण करना और पूरे देश में प्रोपगंडा फैलाने जैसी हरकतों का समर्थन मैं हरगिज़ नहीं करूँगा”।

Top Stories