गंदगी दिखे तो वाट्सएप पर फोटो भेजिए, मुंसिपल कॉर्पोरेशन करेगा सफाई

गंदगी दिखे तो वाट्सएप पर फोटो भेजिए, मुंसिपल कॉर्पोरेशन करेगा सफाई
पटना मुंसिपल कॉर्पोरेशन अब वाट्सएप की मदद से शहर की सफाई निजाम को दुरुस्त करेगा। वाट्सएप का नंबर कॉर्पोरेशन के कंट्रोल रूम की तरह काम करेगा। सफाई और जलजमाव से मुतल्लिक़ मसायल की शिकायतों को जानने और उसे दूर करने के लिए कॉर्पोरेशन

पटना मुंसिपल कॉर्पोरेशन अब वाट्सएप की मदद से शहर की सफाई निजाम को दुरुस्त करेगा। वाट्सएप का नंबर कॉर्पोरेशन के कंट्रोल रूम की तरह काम करेगा। सफाई और जलजमाव से मुतल्लिक़ मसायल की शिकायतों को जानने और उसे दूर करने के लिए कॉर्पोरेशन इसकी मदद लेगा। वाट्सएप की मकबूलियत को देखते हुए कॉर्पोरेशन ने इसके जरिए लोगों को जोड़ने की मंसूबा बनाई है। कोई भी सख्श कॉर्पोरेशन के वाट्सएप नंबर पर अपने मोहल्ले की गंदगी की फोटो या वीडियो डाल सकेंगे। इसके बाद शिकायत पर क्या कार्रवाई हो रही है इसकी जानकारी भी मुतल्लिक़ ओहदेदार की तरफ से शिकायत करने वाले को दी जाएगी। कॉर्पोरेशन इसके लिए बहुत जल्द ही वाट्सएप नंबर जारी करेगा।

मुंसिपल कॉर्पोरेशन के चारो अंचलों में अलग-अलग वाट्सएप नंबर जारी किए जाएंगे। नूतन राजधानी, कंकड़बाग, बांकीपुर और पटना सिटी अंचल के सिटी मैनेजर के पास कॉर्पोरेशन का वाट्सएप नंबर रहेगा। इन अंचलों के मोहल्लेवासी अपने आसपास के इलाकों की सफाई से मुतल्लिक़ शिकायतों को डायरेक्ट वाट्सएप नंबर पर फोटो या वीडियो के साथ भेज सकेंगे। कौन सा मोहल्ला है और मसला क्या है, इसकी जानकारी भी मैसेज में लिखनी होगी।

दिल्ली मुंसिपल कॉर्पोरेशन में वाट्सएप के जरिए सफाई निजाम को सुधारने का काम पहले से चल रहा है। इस एप के जरिए लोगों की मसायलों का निपटारा किया जा रहा है। लोगों की शिकायत पर कचरा उठाने का काम कारगर साबित हो रहा है। इसके तहत सफाई से मुतल्लिक़ अफसर और ओहदेदार वाट्सएप से जुड़े हुए हैं और शहर की सफाई निजाम को लेकर पैगाम और फोटो अपलोड किया जा रहा है।

Top Stories