Monday , December 18 2017

गंभीर और कोहली की सेंचुएयरीयाँ सचिन नाकाम हिंदूस्तान 304/3

हिंदूस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन एक साल की तकमील के बाद भी अपनी 100 वीं बैन-उल-अक़वामी सेंचुएयरी के तआक़ुब में हनूज़ मौजूद हैं और आज भी वो नाकाम रहे ताहम गौतम गंभीर और वीराट कोहली की सेंचुएयरीयो की बदौलत हिंदूस्तान ने एशीया कप के अपन

हिंदूस्तानी मास्टर ब्लास्टर सचिन एक साल की तकमील के बाद भी अपनी 100 वीं बैन-उल-अक़वामी सेंचुएयरी के तआक़ुब में हनूज़ मौजूद हैं और आज भी वो नाकाम रहे ताहम गौतम गंभीर और वीराट कोहली की सेंचुएयरीयो की बदौलत हिंदूस्तान ने एशीया कप के अपने इफ़्तिताही मुक़ाबला में श्रीलंका के ख़िलाफ़ मुक़र्ररा 50 ओवर्स में 3 विकटों के नुक़्सान पर 304 रन बनाए ।

सचिन आज भी नाकाम रहे हालाँकि गुज़शता रोज़ ही उन की 99 वीं बैन-उल-अक़वामी सेंचुएयरी का पहला साल गुज़शता रोज़ ही मुकम्मल हुआ था और उम्मीद की जा रही थी कि एक साल के बाद सचिन 100 वें सेंचुएयरी स्कोर कर लेंगे । क्योंकि बंगला देश में रवां एशीया कप में विकटें बैटिंग के लिए साज़गार हैं और सचिन को श्रीलंका के ख़िलाफ़ किसी ताक़तवर बौलिंग शोबा का भी सामना नहीं था ताहम वो 9 गेंदों में एक चौके की मदद से सिर्फ 6 रंज़ बनाए ।

दरीं असना गौतम गंभीर ने 118 गेंदों में 7चौकों की मदद से 100रन और वीराट कोहली ने 120गेंदों में 7चौकों की मदद से 108 रन बनाए । दोनों खिलाड़ियों के दरमयान दूसरी विकेट के लिए 205 रन की पार्टनरशिप रही । गंभीर और वीराट कोहली को इनिंग्ज़ के 43ओवर्स में यके बाद दीगरे परवेज़ महारूफ ने आट किया ।

मज़कूरा खिलाड़ियों की जानिब से दी जाने वाली मुस्तहकम शुरूआत का सुरेश रावना और कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने भरपूर फ़ायदा उठाया । जैसा कि दोनों खिलाड़ियों ने चौथी विकेट केलिए 7.1ओवर्स में ग़ैर मफ़तूह 78रन जोड़े । नंबर 4पर बैटिंग करते हुए धोनी ने 26गेंदों में 6चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए जबकि सुरेश रावना ने 17गेंदों में 3चौकों और एक छक्के की मदद से 30रन स्कोर किए जिसमें इनिंग्ज़ की आख़िरी गेंद पर लगाया जाने वाला छक्का भी शामिल है ।

महारूफ कामयाब बौलर साबित हुए जिन्हों ने 10 ओवर्स में 57रन के इव्ज़ दो विकटें ली। जब कि लकमल ने 10ओवर्स में 67रन के इव्ज़ ते‍दुलकर की विकेट अपने नाम दर्ज कर ली । श्रीलंका ने आज लसिथ मलंगा को आराम देते हुए उन के मुक़ाम पर लकमल को खिलाया था।

TOPPOPULARRECENT