Saturday , December 16 2017

गणेश तहवार के पुरअमन इनइक़ाद के लिए इक़दामात

तेलंगाना के डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर मुहम्मद महमूद अली ने कहा कि नौ तशकील शूदा रियासत तेलंगाना में पहली बार बड़े पैमाने पर मुनाक़िद शुदणी 11रोज़ा गणेश तहवार के दौरान फ़िर्कावाराना हम आहंगी और अमन को अव्वलीन तर्जीह हासिल रहेगी और ये तहवार

तेलंगाना के डिप्टी चीफ़ मिनिस्टर मुहम्मद महमूद अली ने कहा कि नौ तशकील शूदा रियासत तेलंगाना में पहली बार बड़े पैमाने पर मुनाक़िद शुदणी 11रोज़ा गणेश तहवार के दौरान फ़िर्कावाराना हम आहंगी और अमन को अव्वलीन तर्जीह हासिल रहेगी और ये तहवार ख़ैरसिगाली जज़बा के साथ मनाया जाएगा।

महमूद अली ने गणेश नमाजन्म 2014 तहवार के इनइक़ाद के इंतेज़ामात का जायज़ा लेने के लिए मुनाक़िदा मीटिंग से ख़िताब के दौरान कहा कि नई रियासत तेलंगाना के क़ियाम के बाद ये लगातार चौथा कामयाब तहवार रहेगा।

तेलंगाना में तीन बड़े तहवार हालिया अर्सा के दौरान पुरअमन और कामयाब पैमाने पर मनाए जा चुके हैं। मीटिंग में वज़ीर ट्रांसपोर्ट पी महेंद्र रेड्डी, वज़ीर आबकारी टी पदमा राव‌, बी जे पी लीडर बंडारू दत्तात्रेय, चीफ़ सेक्रेटरी राजीव शर्मा, प्रिंसिपल सेक्रेटरी ( पोलटीकल ) अजय मिश्रा, डी जी पी अनुराग शर्मा, जी एच्च एम सी कमिशनर सोमेश कुमार, हैदराबाद पुलिस कमिशनर एम महेंद्र रेड्डी, साइबराबाद पुलिस कमिशनर सी वि आनंद, दुसरे ओहदेदारों और गणेश उत्सव समीती के ज़िम्मेदारों के अलावा रुकन राज्य सभा वि हनुमंत राव‌, दोनों शहरों से ताल्लुक़ रखने वाले चंद अरकाने असेंबली ने शिरकत की।

वज़ीर-ए-दाख़िला नाईनी नरसिम्हा रेड्डी ने यकीन दिया कि जी एच्च एम सी और दुसरे तमाम मुताल्लिक़ा मह्कमाजात गणेश तहवार के पुर अमन और कामयाब इनइक़ाद के लिए मुम्किना तआवुन करेंगे।

उन्होंने कहा कि हुसैन सागर झील को आलूदगी से बचाने के लिए मिट्टी की मूर्तियों के इस्तेमाल को फ़रोग़ दिया जाएगा।
एक मर्कज़ी मुक़ाम पर तमाम मूर्तियों के विसर्जन के बजाय शहर हैदराबाद को ट्रैफ़िक में ख़लल से महफ़ूज़ रखने के लिए शहर के अतराफ़-ओ-अकनाफ़ के इलाक़ों में वाक़्ये तालाबों में मूर्तियों के विसर्जन की हौसलाअफ़्ज़ाई की जाएगी।

इस मक़सद के लिए अहम मुक़ामात पर क्रेंस ताय्युनात किए जाऐंगे। गणेश उत्सव समीती के अरकान ने भी शहर में अमन-ओ-क़ानून की बरक़रारी के लिए हुकूमत से तआवुन का वादा किया।

TOPPOPULARRECENT