Thursday , November 23 2017
Home / Bihar News / गया में चेकिंग के दौरान मिले 1.10 करोड़ रुपये

गया में चेकिंग के दौरान मिले 1.10 करोड़ रुपये

बेलागंज (गया) : गया-पटना मेन सड़क पर बेलागंज थाने के पास गाड़ी चेकिंग के दौरान पुलिस ने इंडिका कार से 1.10 करोड़ रुपये व एक बंदूक को बरामद किया। दो नौजवानों ने थाना सदर रामविलास प्रसाद यादव को पीएनबी की एटीएम में रुपये डालनेवाली आरसीआइ कैश मैनेजमेंट एजेंसी के स्टाफ के तौर में अपना पहचान दिया।

नौजवानों ने पुलिस को बताया कि ये रुपये पीएनबी के हैं और इन्हें बेलागंज, मखदुमपुर व टिकारी में वाकेय एटीएम में डालना है। वहीं, कार में दोनाली बंदूक के साथ मौजूद एक सख्श ने अपनी पहचान एक सिक्युरिटी एजेंसी के सेक्युर्टी मुलाज़िम अंजनी कुमार सिंह के तौर में दिया। लेकिन, पुलिस तीनों नौजवानों को थाने ले आयी और वाकिया की जानकारी पुलिस व इन्कम टैक्स महकमा के आला अफसरों को दी।
रुपये बरामद होने की इत्तिला मिलते ही डीएसपी सतीश कुमार व फ्लाइंग स्क्वायड ऑफिसर (इंतिख़ाब काम ) सुशील कुमार सिन्हा मौके पर पहुंचे। डीएसपी ने बताया कि गया शहर के टिकारी रोड वाकेय पीएनबी की शाख से एटीएम में रुपये डालनेवाली एजेंसी के स्टाफ (लोडर) मनीष कुमार, गणेश कुमार व गनमैन अंजनी कुमार सिंह एक करोड़ से ज़्यादा रुपये लेकर निकले थे। इस टीम ने बेलागंज वाकेय पीएनबी की एटीएम में भी रुपये डाले थे।

इसके बाद वे मखदुमपुर एटीएम में रुपये डालने जा रहे थे। कार से बरामद दोनाली बंदूक को लाइसेंसी बताया गया है। उसके ऑरिजनल कागजात पेश करने की हिदायत थाना सदर को दिया गया है। उन्होंने बताया कि रुपये को एक-मुकाम से दूसरे मुकाम तक ले जाने की अमल बिल्‍कुल गलत है।

डीएसपी ने बताया कि इस मामले की तहक़ीक़ात इन्कम टैक्स महकमा के अफसर भी अपने सतह से कर रहे हैं। उनके तरफ से क्लीयरेंस देने के बाद थाने से रुपये वापस कर दिये जायेंगे। डीएसपी ने बताया कि शाम साढ़े छह बजे तक इन्कम टैक्स महकमा से क्लीयरेंस नहीं आया था।

 

TOPPOPULARRECENT