Saturday , December 16 2017

गया में नक्सली हमला,दो जवान शहीद

गया जिले के शेरघाटी डिविजन की डोभी थाना पुलिस गश्ती जीप पर भाकपा-माओवादियों ने पीर की रात हमला कर दिया। इसमें सैप के दो जवान शहीद हो गये और दो जवान बुरी तरह जख्मी हो गये। शहीद होने वालों में मुजफ्फरपुर के नवल किशोर प्रसाद और उत्तरा

गया जिले के शेरघाटी डिविजन की डोभी थाना पुलिस गश्ती जीप पर भाकपा-माओवादियों ने पीर की रात हमला कर दिया। इसमें सैप के दो जवान शहीद हो गये और दो जवान बुरी तरह जख्मी हो गये। शहीद होने वालों में मुजफ्फरपुर के नवल किशोर प्रसाद और उत्तरांचल के राजेंद्र प्रसाद शामिल हैं। जख्मियों में सैप के जवान भगवान चौबे और सुनील कुमार हैं। हमले के दौरान पुलिस जीप पलट जाने से जमादार चिंताहरण सिंह और ड्राइवर युगल किशोर पाठक को भी चोटें आयीं। जीप में बैठे सैप के दीगर जवानों ने तुरंत माओवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। सैप के जवानों ने माओवादियों पर फायरिंग भी की, लेकिन मोटरसाइकिल और बोलेरो से आये हथियारबंद माओवादी भाग गये।

जानकारी मिलते ही शेरघाटी के डीएसपी राजेश कुमार और डोभी थाना इंचार्ज राहुल रंजन सबसे पहले जाये हादसा पर पहुंचे और जख्मियों को प्रायमरी सेहत सेंटर डोभी भरती कराया। यहां से जख्मियों को मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया। डीआइजी बच्चू सिंह मीणा ने बताया कि तमाम जख्मियों की हालत खतरे से बाहर है। जाये हादसा पर एसएसपी निशांत कुमार तिवारी, सिटी एसपी चंदन कुशवाहा, एएसपी अशोक कुमार सिंह, एएसपी (नक्सल) शंभु प्रसाद, सीआरपीएफ के अफसर अरविंद त्रिपाठी और ओपी तिवारी समेत दीगर अफसर पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने माओवादियों की धर-पकड़ के लिए झारखंड की सरहद पर कांबिंग ऑपरेशन शुरू किया।

जवाबी फायरिंग से भागे नक्सली
हमले के बाद जब जवानों ने मोरचा संभाला और ताबड़तोड़ जवाबी फायरिंग की तो नक्सली भाग खड़े हुए।

जारी रहेगा सर्च ऑपरेशन
पुलिस हेड क्वार्टर ने सर्च ऑपरेशन जारी रखने की हिदायत दिया है। अपर पुलिस डाइरेक्टर (कानून निज़ाम) एसके भारद्वाज ने दो सैप जवानों के शहीद होने और तीन पुलिस अहलकारों के जख्मी होने की तसदीक़ की है। उन्होंने कहा, जाये हादसा पर मौजूदा डीएसपी सतह के अफसर को भेजा गया है। उन्होंने पुलिस अहलकारों के असलाह लूटे जाने से इनकार किया है। एडीजी भारद्वाज ने बताया कि नक्सलियों की घेराबंदी कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। हमलावरों के भागने की सिम्त में पुलिस के जवान आगे बढ़ रहे है।

TOPPOPULARRECENT