गरीबों से खिलवाड़ करने वाले डॉक्‍टरों का हाथ काट देगा ये मांझी : वजीरे आला

गरीबों से खिलवाड़ करने वाले डॉक्‍टरों का हाथ काट देगा ये मांझी : वजीरे आला
वजीरे आला जीतन राम मांझी के ताजा बयान पर तनाज़ा हो गया है। एक प्रोग्राम में उन्होंने कहा कि अस्पताल में गरीबों का इलाज होता है और अगर उनके साथ कोई खिलवाड़ करेगा तो जीतन मांझी उसका हाथ काट लेगा। वजीरे आला जुमा को पकड़ीदयाल में डिवीज़नल

वजीरे आला जीतन राम मांझी के ताजा बयान पर तनाज़ा हो गया है। एक प्रोग्राम में उन्होंने कहा कि अस्पताल में गरीबों का इलाज होता है और अगर उनके साथ कोई खिलवाड़ करेगा तो जीतन मांझी उसका हाथ काट लेगा। वजीरे आला जुमा को पकड़ीदयाल में डिवीज़नल अस्पताल के इफ़्तिताह प्रोग्राम को खिताब कर रहे थे। उन्होंने लोगों से कहा, ”अस्पताल में इलाज में कोताही बरतने वाले डॉक्टर का नाम लिखकर मेरे पास भेजें, उसे हम घर बैठा देंगे। गरीबों के साथ नाइंसाफी हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

अपनी ही हुकूमत को कोसा

इससे पहले मोतिहारी कलेक्ट्रेट में पर्चा तक़सीम तकरीब में वजीरे आला ने कहा, ”इंतेजामिया महादलितों के साथ सौतेला सुलूक कर रहा है, जो ठीक नहीं है। बेज़मीन वालों को पर्चा तो दे दिया जाता है, लेकिन जमीन पर दखल के लिए वे दर-दर भटकते रहते हैं। पर्चे की जमीन पर दखल के लिए मुहिम चलाया जाएगा। इस मुहिम में कोताही बरतने वाले अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी।” उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ सालों में सूबे में एक भी खानदान बिना ज़मीन के नहीं रहेगा। सभी को हुकूमत जमीन देगी।

पुलिस केस दर्ज नहीं करती है, तो मुझे लिखें

वजीरे आला ने पुलिस थानों की तरफ से केस दर्ज करने में बिला वजह ताखीर के मामले पर कहा, ”ऐसे मामले की इत्तिला हमें दें। सिर्फ एक चिट्ठी लिखकर वजीरे आला बिहार के नाम से भेज दें। फौरी तहक़ीक़ात की जाएगी। जो भी मुजरिम मिलेगा उसे मूअतिल नहीं, सीधे बर्खास्त किया जाएगा। कांडों के तहक़ीक़ात में देरी करने वाले अफसरों को नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि छह माह से ज़्यादा वक़्त तक मामले का डिस्पोजल नहीं हुआ, तो आप बर्खास्त होने के लिए तैयार रहें। एेसे मामलों की तजवीज आला पुलिस अफसर कर हमें रिर्पोट दें। जब दो-चार ओहदेदार नपेंगे तो निजाम अपने आप सुधर जाएगी।”

Top Stories